Move to Jagran APP

PWD अभियंता पर कार्रवाई को लेकर गोरखपुर मेंं भाजपा सांसद और विधायक आमने-सामने

गोरखपुर में PED के सहायक अभियंता पर कार्रवाई को लेकर भाजपा सांसद रवि किशन और भाजपा भाजपा विधायक डाक्‍टार राधा मोहन दास अग्रवाल आमने-सामने आ गए हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 09:01 AM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 10:23 AM (IST)
PWD अभियंता पर कार्रवाई को लेकर गोरखपुर मेंं भाजपा सांसद और विधायक आमने-सामने
PWD अभियंता पर कार्रवाई को लेकर गोरखपुर मेंं भाजपा सांसद और विधायक आमने-सामने

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया रोड पर सड़क निर्माण और उत्तर ओर बसी काॅलोनियों में जलजमाव के मामले में सहायक अभियंता केके सिंह की भूमिका को लेकर सांसद रवि किशन और नगर विधायक डाॅ. राधा मोहन दास अग्रवाल आमने-सामने हो गए हैं। नगर विधायक ने जलजमाव के लिए सहायक अभियंता को दोषी ठहराते हुए उप मुख्यमंत्री और लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्या से उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाने के लिए कहा है जबकि सांसद ने कार्य प्रभावित होने का हवाला देते हुए प्रोजेक्ट पूरा होने तक उन्हें बनाए रखने के लिए मंत्री को पत्र लिखा है।

loksabha election banner

नगर विधायक की मांग पर उप मुख्यमंत्री से अभियंता को हटाया

सिघंड़िया से वसुंधरा काॅलोनी व प्रज्ञा विहार होते हुए इंजीनियरिंग काॅलेज तक हुए जल-जमाव का मामला नगर विधायक डाॅ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने शनिवार को विधानसभा में उठाया था। साथ ही उन्होंने इसे लेकर शनिवार को ही उप मुख्यमंत्री से मुलाकात कर इसके दोषी सहायक अभियंता को तत्काल प्रभाव से हटाने के लिए कहा था। बकौल विधायक उप मुख्यमंत्री ने इंजीनियर इन चीफ को निर्देश दिया था वह सहायक अभियंता को तत्काल लखनऊ से अटैच कर दें।

सांसद ने कर्मठ बताते हुए कार्रवाई न करने को लिखा

अभी इस पर कार्रवाई होनी बाकी ही थी कि रविवार को मामले में नया मोड़ आ गया। सांसद रवि किशन ने उप मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सहायक अभियंता को हटाए जाने से सड़क का कार्य प्रभावित होने की बात कह दी। पत्र में उन्होंने लिखा कि सहायक अभियंता केके सिंह मेहनती, कर्मठ और दक्ष अभियंता हैं, ऐसे में उन्हें हटाए जाने से फोरलेन का कार्य प्रभावित हो जाएगा। नगर विधायक की ओर से उठाई गई लोगों की समस्या का जवाब देते हुए सांसद ने यह भी लिखा है कि देवरिया रोड को ऊंचा कर दिए जाने से वहां जलजमाव नहीं हो रहा, जिससे आवागमन सुलभ हो गया है। उत्तर की ओर बसी काॅलोनियों में जल-जमाव की समस्या के लिए नाले का निर्माण हो रहा है।

विधायक ने कहा

नगर विधायक डाॅ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने कहा कि देवरिया रोड को ऊंचा किया जाना उत्तर की ओर बसी काॅलोनियों में जल-जमाव की वजह है। इसके दोषी सहायक अभियंता हैं। इसी कारण उप मुख्यमंत्री ने उन्हें लखनऊ अटैच करने का निर्देश दिया है। जहां तक रही सांसद रवि किशन की ओर से उन्हें रोके जाने की दलील की बात तो वह हमारे आदरणीय हैं। 

सांसद बोले

सदर सांसद रवि किशन ने कहा सहायक अभियंता केके सिंह को फोरलेन निर्माण प्रोजेक्ट की पूरी जानकारी है। उनके हटने से कार्य की तीव्रता पर प्रभाव पड़ेगा और मैं नहीं चाहता कि विकास कार्यों की गति थमे। किसी भी कार्रवाई से पहले मामले की जांच पूरी होनी चाहिए। रही बात नगर विधायक विधायक की तो मैं उनका पूरा सम्मान करता हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.