Move to Jagran APP

Gorakhpur News: भाजपा नेता के हत्यारों की तलाश में STF, SOG समेत लगीं चार टीमें, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

भाजपा किसान मोर्चा के मंडल मंत्री नित्यप्रकाश राय की बुधवार को बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह गोला के सहड़ौली गांव में घर के बाहर दरवाजे पर सोए थे। बदमाशों ने उनकी आंख में मिर्च पाउडर झोंककर अपहरण का भी प्रयास किया था।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandThu, 25 May 2023 10:39 AM (IST)
Gorakhpur News: भाजपा नेता के हत्यारों की तलाश में STF, SOG समेत लगीं चार टीमें, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार
मृत भाजपा नेता नित्यप्रकाश राय की फाइल फोटो। -स्वजन

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर में भाजपा नेता के हत्यारों की तलाश के लिए एसटीएफ, एसओजी समेत गोला थाने से दो टीमें बनाई गई हैं, जो अलग-अलग जगहों पर दबिश दे रही हैं। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। रिपोर्ट के आधार पर हत्या के राज का पर्दाफाश हो सकता है। घटना को लेकर गांव में चर्चाओं का दौर जारी है। कुछ लोगों का कहना है कि किसी अपने ने ही हत्या की है। उधर, देर शाम पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में सरयू नदी के कौड़िया घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया।

यह है मामला

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने भी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली है। नित्यप्रकाश राय की हत्या करने वाले बदमाश बाइक से पहुंचे थे। उन्होंने अपनी बाइक प्राथमिक विद्यालय के पास खड़ी की थी। पुलिस के अनुसार घटनास्थल पर एक नया हथौड़ा, चारपाई पर मसालायुक्त लाल मिर्च पाउडर का पैकेट मिला है। पुलिस की पूछताछ में आसपास के लोगों ने बताया कि उन्होंने बदमाशों को आते नहीं देखा। गोली की आवाज सुनकर जब वह बाहर निकले तो बाइक से एक व्यक्ति जाता दिखा। वह हरा कुर्ता और सफेद पैंट पहने था और गमछे से मुंह बांधा था।

हत्यारों का नाम पूछने पर टालते रहे नित्यप्रकाश

लोगों का कहना है कि गोली लगने के बाद नित्यप्रकाश से पूछा जा रहा था कि गोली मारने वाले कौन थे तो वह यह कहकर टालते रहे कि बाद में बताएंगे। अब सवाल यह है कि हत्या करने आए बदमाशों को बिना पहचाने वह बात करते हुए बाहर क्यों गए। बदमाशों को गोली ही मारनी थी, तो मिर्च पाउडर आंख में क्यों डाला। यद्यपि पुलिस भी इन सवालों के साथ ही हत्या के कारणों की तलाश कर रही है।

सांसद ने पीड़ित परिवार को बंधाया ढांढस

मन्नीपुर में हुई नित्यप्रकाश राय की हत्या के बाद देर शाम बांसगांव सांसद कमलेश पासवान ने पीड़ित परिवारजनों से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली। उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। इसके साथ ही हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को निर्देशित किया है।