Move to Jagran APP

बिदके हाथी ने घोड़े को उठाकर पटका, ट्राली उलट दी, बिजली का खंभा तोड़ा Gorakhpur News

गोरखपुर में बिदके हाथी ने घंटाें उत्‍पात मचाया। हाथी ने एक घोड़े को उठाकर पटक दिया और करीब आधा दर्जन गुमटियों को तोड़ दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 05:52 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 04:38 PM (IST)
बिदके हाथी ने घोड़े को उठाकर पटका, ट्राली उलट दी, बिजली का खंभा तोड़ा Gorakhpur News
बिदके हाथी ने घोड़े को उठाकर पटका, ट्राली उलट दी, बिजली का खंभा तोड़ा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में बिदके हाथी ने घंटाें उत्‍पात मचाया। इस दौरान पूरे क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल रहा। हाथी ने एक घोड़े को उठाकर पटक दिया और करीब आधा दर्जन गुमटियों को तोड़ दिया। कई वाहनों को क्षतिग्रस्‍त किया और पूरे क्षेत्र में कई घंटे तक लोगों को परेशान करता रहा। घंटों की मशक्‍कत के बाद महावतों ने उसे कब्‍जे में लिया जब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। पूरा क्षेत्र करीब दो घंटे तक हाथी के कब्‍जे में रहा।

loksabha election banner

तिलक समारोह में हो रही थी पूजा

उक्‍त गांव में जयनारायण यादव के लड़के अमन का तिलक समारोह था जिसमे बांसगांव के शिवाजी सिंह की हाथी को महावत मुस्तफा लेकर आया था। तिलक कार्यक्रम के दौरान जब पूजन समारोह हो रहा था तभी तिलक लगाते समय हाथी बिदक गया। इसके बाद उसने सबसे पहले आगे खड़े एक घोड़े को उठाकर पटक दिया। जिससे वहां भगदड़ मच गयी। भगदड़ में करीब आठ लोग घायल हो गये।

कई गुमटियों को तोड़ा

इसके बाद उसने चौराहे पर आकर तांडव मचाया। तांडव इतना भयंकर था कि चौराहे पर गुमटी रखकर जीवकोपार्जन करने वाले करीब आधा दर्जन लोगो के गुमटियों को हाथी ने तोड़ दिया। इसी बीच सड़क पर खड़ी ट्राली को भी फ़िल्मी स्टाइल में उसने नाले में धकेल दिया, साथ ही पास पड़े एक बिजली के खंभे को क्षतिग्रस्त कर दिया। गनीमत रहा कि पोल नीचे नहीं गिरा वरना बिजली से कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

महावतों ने कब्‍जे में किया

इसके बाद हाथी जब बस्ती की तरफ बढ़ने लगा तो किसी बड़ी घटना से आशंकित महावतों की टीम ने एक नवनिर्मित मकान के चहारदिवारी में किसी तरह से उसे घेरकर उसके पैरो में जंजीर लगाया। इसके बाद लोगों की जान में जान आयी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.