Move to Jagran APP

जिले के 39 पीएचसी पर 1396 मरीजों की जांची गई सेहत

स्वास्थ्य मेला में पहुंचे 252 लोगों की हुई कोरोना जांच बचों को भी मिला परामर्श कई मरीज हायर सेंटर रेफर किए गए

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 10:48 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 10:48 PM (IST)
जिले के 39 पीएचसी पर 1396 मरीजों की जांची गई सेहत
जिले के 39 पीएचसी पर 1396 मरीजों की जांची गई सेहत

जागरण संवाददाता, बस्ती : जनपद के 39 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) में रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य स्वास्थ्य मेला आयोजित किया गया। मेले में 1396 मरीजों की सेहत जांची गई। 252 लोगों की कोविड जांच भी कराई गई। परीक्षण में चिकित्सकों की सलाह पर कई मरीजों को हायर सेंटर रेफर किया गया।

loksabha election banner

सीएमओ डा. अनूप कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यमंत्री जन आरोग्य स्वास्थ्य मेले का उद्देश्य है कि ग्रामीण क्षेत्रों के बीमार लोगों को मुख्यालय के बजाए गांव स्तर के ही अस्पताल पर ओपीडी की सुविधा मिल सके। मेले में विशेषज्ञ चिकित्सक परामर्श देने के साथ ही जांच और इलाज करते हैं। निश्शुल्क दवाएं भी वितरित की जाती हैं। बताया कि नगरीय पीएचसी बरदहिया के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के सभी पीएचसी पर इसका आयोजन किया गया। स्वास्थ्य मेला में 613 मरीज पुरुष के जबकि 617 मरीज महिला शामिल रहीं। 70 लोगों के गोल्डन कार्ड बनाए गए। एसीएमओ डा.फखरेयार हुसैन, एसीएमओ डा. सीएल कन्नौजिया, डा. एके कुशवाहा, अर्बन हेल्थ कोआर्डिनेटर सचिन चौरसिया आदि ने स्वास्थ्य मेला में सहयोग किए। कोरोना जांच में सभी 1254 लोग मिले निगेटिव

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिले में रविवार को 1254 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट जारी की गई। रिपोर्ट में सभी निगेटिव मिले हैं। मौजूदा समय जिला कोविड मुक्त है। यहां कोई सक्रिय केस नहीं है।

एसीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब तक 11715 है। इसमें से 11384 स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से अब तक 330 की मौत हो चुकी है। अभी भी 1923 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। विभिन्न स्वास्थ्य टीमों द्वारा शहर और गांवों से कोविड जांच के लिए दो दिन में 1268 सैंपल लिए गए हैं। वहीं कोविड जांच के लिए अब तक जिले में आठ लाख 57 हजार 988 सैंपल लिए गए हैं, जिसमें से आठ लाख 56 हजार 65 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। आठ लाख 44 हजार 350 की रिपोर्ट निगेटिव रही है। एसीएमओ ने कहा कि अभी कोरोना से बचाव के लिए नियमित मास्क लगाना होगा। भीड़भाड़ वाले स्थलों पर जाने से बचें। लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है कि सर्दी-जुकाम व बुखार होने पर कोविड की जांच जरूर कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.