गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की तकनीकी टीम की लापरवाही की वजह से इन दिनों विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध् महाविद्यालयों के विद्यार्थी खासे परेशान हैं। वह चाहकर भी इंप्रूवमेंट का फार्म नहीं भर पा रहे। विद्यार्थियों का कहना है कि विश्वविद्यालय ने इंप्रूवमेंट फार्म भरने की तारीख तो घोषित कर दी लेकिन वह फार्म अभी भी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर नहीं दिख रहा। इसके लिए वह परीक्षा नियंत्रक से लेकर कंप्यूटर विभाग तक भटक रहे हैं लेकिन कहीं से भी कोई ठोस जवाब नहीं मिल रहा।

तिथि घोषित होने के पांच दिन बाद भी गोविवि की वेबसाइट पर नहीं दिख रहा आवेदन फार्म

विश्वविद्यालय ने एक सप्ताह पूर्व इंप्रूवमेंट का फार्म भरने की तिथि घोषित की। घोषणा के मुताबिक फार्म भरने की तिथि 25 नवंबर से 15 दिसंबर तक निर्धारित है। पर तिथि घोषित होने के पांच दिन बाद तक विद्यार्थी तकनीकी दिक्कत की वजह से फार्म नहीं भर सके हैं। विद्यार्थियों को यह च‍िंता सताने लगी है कि यदि यही स्थिति 15 दिसंबर तक रही तो वह एंप्रूवमेंट फार्म भरने से वंचित रह जाएंगे। इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक डा. अमरेंद्र कुमार स‍िंह का कहना है कि इसे लेकर कंप्यूटर विभाग के जिम्मेदार को निर्देशित किया गया है। जल्द दिक्कत दूर कर ली जाएगी। जरूरत पड़ेगी तो विद्यार्थियों के हित में फार्म भरने की तिथि भी बढ़ा दी जाएगी।

स्पोट्र्स फेलोशिप के तहत विद्यार्थियों का प्रवेश दो को

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय ने स्पोट्र्स फेलोशिप के लिए विद्यार्थियों के प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस कोटे के तहत प्रवेश कार्य दो दिसंबर को सम्पन्न होगा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने अभ्यर्थियों को निर्धारित तिथि पर सुबह 11 बजे कला संकाय कार्यालय में आमंत्रित किया है। प्रवेश कार्य दोपहर एक बजे तक चलेगा। संकायाध्यक्ष प्रो. नंदिता स‍िंह ने बताया कि यह प्रवेश 100 स्पोट्स फेलोशिप के तहत किया जा रहा है। सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए सभी आवश्यक अभिलेखों के साथ कार्यालय में सुबह 10:30 बजे रिपोर्ट करना होगा।

Edited By: Pradeep Srivastava