Move to Jagran APP

Ayodhya Ram Mandir News: गोरखपुर शहर को राममय बनाने की चल रही तैयारी Gorakhpur News

आरएसएस के प्रांत प्रचारक सुभाष ने बैठक में रामभक्तों से अपील की कि वह सभी चैराहों को सजाएं-संवारें। शहर के सभी मठ-मंदिर की साज-सज्जा कराकर वहां रामधुन बजना सुनिश्चित करें।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 01:06 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 01:06 PM (IST)
Ayodhya Ram Mandir News: गोरखपुर शहर को राममय बनाने की चल रही तैयारी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। अयोध्या में जन्मभूमि पर श्रीराम मंदिर भूमिपूजन को लेकर शहर के माहौल को उत्सवी बनाने की तैयारी जोरशोर से चल रही है। इसी सिलसिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक की एक समन्वय बैठक आयोजित हुईं, जिसमें तीन से पांच अगस्त तक शहर को राममय बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

loksabha election banner

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक सुभाष ने बैठक में रामभक्तों से अपील की कि वह सभी चैराहों को सजाएं-संवारें। साथ ही शहर के सभी मठ-मंदिर की साज-सज्जा कराकर वहां रामधुन बजना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि रामधुन अगर चैराहों पर भी बज सके तो उससे माहौल और भी धार्मिक होगा। उन्होंने सभी संगठनों के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह सभी ङ्क्षहदू घरों की छतों पर भगवा ध्वज फहराने का इंतजाम करें। साथ ही सभी से यह भी अपील करें कि तीन से पांच अगस्त तक वह सुबह कीर्तन करें और शाम को अपने घरों में दिया जलाएं। विश्व ङ्क्षहदू परिषद के कार्यकर्ताओं को यह जिम्मेदारी दी गई कि पांच अगस्त को जब अयोध्या में भूमि-पूजन चल रहा हो, उस समय वह शहर में हवन का आयोजन करें और उसका प्रसाद लोगों में वितरित करें। प्रतिष्ठित लोगों के घरों तक प्रसाद पहुंचना सुनिश्चित करें। संघ की बैठक में लिए गए निर्णय को अमल में लाने के लिए देर शाम तक विचार परिवार के अन्य संगठनों की बैठकों का सिलसिला चला।

रामभक्तों ने अयोध्या पहुंचाई पवित्र मिट्टी वह जल

गोरक्ष प्रांत के सभी प्रमुख तीर्थ स्थलों की पवित्र मिट्टी वह सरयू नदी का जल लेकर विश्व ङ्क्षहदू परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को अयोध्या पहुंचा। प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने पहले रामजन्म भूमि तीर्थ स्थल के कार्यालय में मिट्टी और जल जमा किया और फिर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद भी लिया। प्रतिनिधिमंडल में बजरंग दल के सह प्रांत संयोजक दुर्गेश त्रिपाठी, महानगर मंत्री मुकुन्द शुक्ल व महानगर संयोजक अशोक सिंह, मनोज गौड़ और विकास जालान शामिल रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.