Move to Jagran APP

चोरी के आरोप से आहत कंबाइन चालक ने खाया जहर

आरोपितों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा रुधौली थाना क्षेत्र के रौनाकला गांव की घटना

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 06:04 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 06:04 AM (IST)
चोरी के आरोप से आहत कंबाइन चालक ने खाया जहर
चोरी के आरोप से आहत कंबाइन चालक ने खाया जहर

जागरण संवाददाता, रुधौली, बस्ती : रुधौली थाना क्षेत्र के रौना कला गांव में चोरी के आरोप से आहत कंबाइन चालक ने जहर खाकर जान दे दिया। मामले में दो लोगों के विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

रौनाकला गांव के 31 वर्षीय पवन कुमार यादव पुत्र श्रीपति यादव कंबाइन चालक के साथ ही मिस्त्री भी थे। कंबाइन चलाने के लिए उसने सोनहा थाना क्षेत्र के जमोहना गांव में ब्याही बहन संगीता से एक पुरानी कंबाइन मशीन खरीदवा लिया। धान की कटाई के दौरान कंबाइन खराब हो गई थी। पवन सेहुड़ा कला गांव में ही बीते 18 अक्टूबर से उसकी रिपेयरिग कर रहा था। इसी बीच थानाक्षेत्र के सिसवारी मुगल गांव के आनंद उर्फ मायाराम चौधरी ने पवन के ऊपर आरोप लगाया कि कंबाइन की रिपेयरिग का जो सामान वह अपनी बहन के कंबाइन मशीन में लगा रहा है वह उसकी कंबाइन से चोरी किया गया है। शिकायत पर रुधौली पुलिस ने 19 अक्टूबर को उसे पूछताछ के लिए बुलाया। वह सफाई देते रहा लेकिन कोई उसकी कुछ सुनने को तैयार नहीं था। सामान लाकर देने की बात कह पुलिस ने उसे छोड़ दिया था। लेकिन वह चोरी के आरोपों से काफी आहत था। बीते 24 अक्टूबर की रात में उसने जहर खा लिया। तबियत बिगड़ने पर स्वजन जिला अस्पताल ले गए। जहां से चिकित्सक ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया। इलाज के दौरान पवन की मृत्यु हो गई। भतीजे अमित यादव की दी गई तहरीर में आरोप लगाया गया है कि आनंदराम चौधरी व उसके बेटे आदित्य चौधरी ने मेरे चाचा को आत्महत्या के लिए प्रेरित किया। पुलिस ने मामले में आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने दी 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता

रौना कला निवासी पवन का शव रविवार की रात में गांव पहुंचा। सुबह स्वजन दाह संस्कार करने की तैयारी में थे इस बीच पंजाब में रह रहे मृतक के बड़े भाई राकेश यादव भी आ गए। सुबह शव लेकर सड़क जाम करने की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्र पहुंचे। स्वजनों की पूरी बात सुनी और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। बातचीत के बाद स्वजन दाह संस्कार के लिए राजी हो गए। पुलिस ने उन्हें 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने के साथ ही तहसील प्रशासन के माध्यम से तीन लाख की अहेतुक सहायता राशि दिलाने का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.