मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

गोरखपुर, जेएनएन। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने देशवासियों को आश्वस्त करते हुए भरोसा दिलाया किया है कि पुलवामा के शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। भाजपा आतंकवाद को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलती है। आपको विश्वास दिलाता हूं कि जवानों की शहादत का बदला लिया जाएगा। राहुल बाबा और उनकी कम्पनी ने 15 सालों में किसानों के लिए कुछ नहीं किया वो आज हमसे सवाल पूछते हैं। 2019 में नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेना होगा। 

भाजपा किसान मोर्चा अधिवेश को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि इस किसान कुम्भ में सभी किसानों का स्वागत है। जिस भूमि पर अधिवेशन हो रहा है, यह गुरु गोरक्षनाथ की तपोभूमि है। यहां आकर हम धन्य महसूस कर रहे हैं। मैं पहली बार सार्वजनिक रूप से कह रहा हूँ कि मेरे ऊपर भी महंत अवेद्यनाथ का बहुत स्नेह रहा है। 1986 के कुम्भ में उनके मार्गदर्शन में ही मैं कल्पवास में रहा था। पुलवामा हमले पर शाह ने कहा कि पाक प्रेरित आतंकवादियों ने कायरतापूर्ण तरीके से घात लगाकर 40 से अधिक जवानों को शहीद कर दिया। मैं कहने आया हूं कि आज पूरा देश शहीद जवानों के साथ खड़ा है। हम सभी भी उनके साथ खड़े हैं। किसान मोर्चा के कार्यकर्ता संकल्प लेकर जाएं की हम ऐसी मजबूत सरकार बनाएंगे जो आतंकवाद का खात्मा कर देंगे। हमारे देश की पहचान की कृषि है। किसान हमारी पहचान हैं 160 मिलियन हेक्टेयर भूमि पर खेती होती है। हमारा किसान पूरे देश का पेट भरने को सक्षम है। बाहर से एक दाना भी नहीं लाना पड़ता। 70 साल तक जितनी भी सरकारें आयी उन्होंने किसानों को वोट बैंक समझकर टुकड़ा टुकड़ा करने का काम किया। नरेंद्र मोदी की सरकार इकलौती सरकार है जिसने वैज्ञानिक आधार पर किसान की आय दुगुना करने का काम किया।

शाह ने कहा कि राहुल बाबा कहते हैं कि किसानों की आय दुगुना करना आसान नहीं है लेकिन हम कर के दिखाएंगे। 2022 तक आय दुगुना करके किसानों के बारे में राहुल बाबा हमें बताएंगे जिन्हें खुद यह नहीं पता कि आलू जमीन के ऊपर उगता है या नीचे। देश की जनता ने क्रांतिकारी निर्णय लिया। पहली बार गैर कांग्रेसी सरकार को पूर्ण बहुमत मिला। हमने किसान को कभी भिछुक नहीं समझा। किसान सम्मान के साथ पसीना बहाने वाला है, किसानों की समस्या कई टुकड़ों में बंटी थी, धीरे धीरे मोदी ने किसानों की समस्या का समाधान किया। किसी एक योजना से इसे दूर नहीं कर सकते थे, आपदा राहत के लिए काम से शुरुआत की।

उत्पादन बढ़ेगा आय दुगुनी हो जाएगी

पहले यूरिया की जो सब्सिडी होती थी, उसे काला बाजारी वाले खा जाते थे। मोदी ने प्रयोग किया तो यूरिया को नीम कोटेड कर दिया। अब वह कालाबाजारी में जा ही नहीं सकती। किसानों की बेरोजगारी दूर करने का काम मोदी ने किया। किसान को मालूम नहीं था को उसकी भूमि कैसी है। सॉइल हेल्थ कार्ड लाकर किसानों को वैज्ञानिक मार्गदर्शन दिया गया। उत्पादन बढ़ेगा तो आय अपने आप दुगुनी हो जाएगी। राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा राहुल बाबा आपके पैर में खेत की गीली मिट्टी नहीं लगी है, आप क्या किसानों की बात करते हैं। किसान के लिए काम करना है तो राहुल बाबा किसान के खेत में जाएं।

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप