Move to Jagran APP

Bank News: आज से पहले की तरह सुबह 10 से चार बजे खुलेंगेे सभी बैंक

कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि होने के कारण 22 अप्रैल से 31 मई तक बैंकों में 10 से दो बजे तक कामकाज कर दिया गया था। एसबीआइ के डीजीएम पीसी बरोड़ ने बताया कि एक जून से बैंक की सभी शाखाएं अपने पूर्व निर्धारित समय से खुलेंगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 07:30 AM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 07:30 AM (IST)
बैंकों की सभी शाखाएं एक जून से अपने पूर्व निर्धारित समय से खुलेंगी। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जेएनएन। कोराेना संक्रमण के कम हो रहे प्रभाव के बीच ग्राहकों के लिए एक राहत भरी खबर है। मंगलवार से अब सभी बैंकों में कामकाज पहले की तरह सुबह 10 से चार बजे तक होगा। प्रदेश सरकार द्वारा कर्फ्यू में ढील दिए जाने के फैसले के मद्देनजर सोमवार को लखनऊ में राज्यस्तरीय बैंकर समिति ने एक जून से बैंकों में पहले की तरह सामान्य कामकाज शुरू करने का निर्देश जारी किया है। सीमित लेनदेन के स्थान पर अब बैंकों में सभी कार्य सामान्य तरीके से होंगे, लेकिन बैंक अभी भी न्यूनतम 50 फीसद कर्मियों के साथ कार्य करेंगे।

loksabha election banner

22 अप्रैल से 31मई तक 10 से दो बजे तक हो रहा था बैंकों में कामकाज

प्रदेश में कोरोना के मामलों में वृद्धि होने के कारण 22 अप्रैल से 31 मई तक बैंकों में 10 से दो बजे तक कामकाज कर दिया गया था। एसबीआइ के डीजीएम पीसी बरोड़ ने बताया कि एक जून से हम और अधिक तत्परता से सभी सामान्य बैंकिंग सेवाएं प्रदान करेंगे। स्टेट बैंक द्वारा सभी शाखाओं में इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए है, ताकि ग्राहकों को कोई परेशानी न हो। उन्होंने ग्राहकों से अनुरोध करते हुए कहा कि अभी कोरोना संक्रमण का खतरा कम नहीं हुआ है। इसीलिए ग्राहक जहां तक संभव हो डिजिटल बैंकिंग को प्राथमिकता दें और घर बैठे एसबीआइ योनो ऐप के माध्यम से डिजिटल बैंकिंग करें। इस ऐप में लगभग सभी बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करा दी गई हैं।

एक दिन में निकाल सकेंगे एक लाख तक की नकदी

एसबीआई ने अपने खाताधारकों को सुविधा देने के लिए एक और पहल की है। अब ग्राहक अपने बचत खाते से एक दिन में अधिकतम एक लाख रुपये तक की निकासी कर सकते हैं। इस सुविधा के अंतर्गत बैंक का बचत खाताधारक अपनी शाखा के अलावा दूसरी शाखा से पासबुक के साथ विड्राल फार्म भरकर एक दिन में अधिकतम 25 हजार जबकि सेल्फ चेक के जरिए एक लाख तक की धनराशि की निकासी किसी अन्य शाखा से भी कर सकता है। किसी तीसरी पार्टी को जारी चेक के जरिये भी एक दिन में अधिकतम 50 हजार रुपये की नकद निकासी की छूट दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.