Move to Jagran APP

फुल रहेंगे एटीएम, जमकर करें धनतेरस की खरीदारी Gorakhpur News

एसबीआइ सेंट्रल बैंक पीएनबी यूनियन बैंक समेत सभी निजी व सरकारी बैंकों के एटीएम फुल रहेंगे। इस दौरान लोगों को नकदी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा और उन्हें भरपूर कैश मिलेगा। बैंकों के करेंसी चेस्ट में भी नकदी की उपलब्धता रहेगी।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 07:00 AM (IST)
एटीएम से पैसे निकालने का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। धनतेरस पर खरीदारी करने वाले लोगों को कैश के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। बैंकों ने अपने सभी एटीएम में कैश की उपलब्ध सुनिश्चित करने के लिए पूरी तैयारी की है। एसबीआइ, सेंट्रल बैंक, पीएनबी, यूनियन बैंक समेत सभी निजी व सरकारी बैंकों के एटीएम फुल रहेंगे। इस दौरान लोगों को नकदी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा और उन्हें भरपूर कैश मिलेगा। बैंकों के करेंसी चेस्ट में भी नकदी की उपलब्धता रहेगी।

loksabha election banner

कोरोना को देखते हुए कई बैंकों ने लोगों को जागरूक करते हुए डिजिटल ट्रांजेक्शन करने पर जोर दिया है। जिससे खुद के साथ-साथ दूसरों का ख्याल रखते हुए ग्राहक खरीदारी कर सकें। बैंकों ने शहर के प्रमुख बाजारों के एटीएम बूथों पर कैश की कमी को दूर करने के लिए विशेष इंतजाम किए हैं। साथ ही कैश खत्म होते ही तत्काल कैश लोड करने की भी व्यवस्था है।

शहर में एसबीआइ के कुल 75 एटीएम

एबीआइ के डीजीएम पीसी बरोड के अनुसार एसबीआइ के शहर में 75 एटीएम हैं। सभी एटीएम फुल कर दिए गए हैं। त्योहार में ग्राहकों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके मद्देनजर बैंक की शाखाओं में भी कैश की विशेष उपलब्ध रहेगी। इसके लिए सभी शाखा प्रबंधकों को निर्देश दे दिए गए हैं।

यूनियन बैंक आफ इंडिया के डीजीएम भोला प्रसाद के अनुसार शहर में यूनियन बैंक के लगभग दो दर्जन एटीएम हैं। ग्राहकों को नकदी के लिए परेशान न होना पड़े इसके लिए सभी एटीएम में भरपूर कैश की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं। शाखाओं में भी नकदी की पूर्ण व्यवस्था हो, जिससे वह बैंक से निकासी कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.