Move to Jagran APP

शराब कांड : कुशीनगर में थाने के दो दारोगा समेत सभी पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

कुशीनगर जिले में कच्ची शराब से हुई नौ मौतों के बाद थाने के दो दारोगा समेत सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है।

By Edited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 09:02 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 03:25 PM (IST)
शराब कांड : कुशीनगर में थाने के दो दारोगा समेत सभी पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
शराब कांड : कुशीनगर में थाने के दो दारोगा समेत सभी पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर जिले में कच्ची शराब से हुई नौ मौतों के बाद शासन के निर्देश पर शनिवार दोपहर बाद पहुंचे कमिश्नर व आइजी ने पीड़ित परिजनों का हाल जाना। इसके बाद आइजी ने तरयासुजान थाने के सभी पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर करने का आदेश दिया। एक माह पूर्व तैनात पुलिसकर्मी इस कार्रवाई की जद से बचे रहेंगे।
कमिश्नर अमित गुप्ता, आइजी जयनारायण ¨सह प्रभावित गांव बेदूपार एहतमाली के खलवा टोला व चयनपट्टी पहुंचकर पीड़ित परिजनों से उन्होंने पूछा कि कहां से और कब शराब पी थी। उनको यह भरोसा दिलाया कि अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। शासन से मिलने वाली सहायता राशि शीघ्र मिल जाएगी। इस दौरान पीड़ितों ने बताया कि गांव में ही मौत का सामान बांटा जा रहा था, लेकिन प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई। इससे मौत का कहर बरपा। इसके बाद दोनों अधिकारी सीधे थाने पहुंचे और सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करते हुए जांच की बात कही। बताया कि इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।
इस दौरान एसपी राजीव नारायण मिश्र आदि मौजूद रहे। पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के बाद कारोबारी निशाने पर : आइजी कुशीनगर जिले में शराब से हुई नौ मौतों के बाद शासन के निर्देश पर शनिवार दोपहर बाद आला अधिकारी गांव पहुंचे। मृतकों के परिजनों से मिलकर जानकारी ली और सांत्वना दी। कहा कि दोषी किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। मदद के साथ सुरक्षा को लेकर भी कार्य होगा। कमिश्नर अमित गुप्ता व आइजी जयनारायण ¨सह सबसे पहले जवहीं दयाल चैनपट्टी के खलवा टोला पहुंचे जहां तीन मौतें हुई हैं। इसके बाद बेदूपार के एहतमाली के खलवा टोला, खैरटिया के जलाल छपरा पहुंचे। इन सभी टोलों पर शराब पीने से मौतें हुई हैं। इसके बाद मौजूद जिले के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए और कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई तेज करने की बात कही। कमिश्नर ने बताया कि इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। जो निर्देश होगा, कार्रवाई की जाएगी। आइजी ने कहा कि प्रथमदृष्टया दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई कर दी गई है, अब सीधे कारोबारियों पर निशाना है। कहीं भी कच्ची शराब बनेगी न बिकेगी। संबंधित पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दे दिया गया है। इस दौरान भाजपा नेता डा. पीके राय, सीओ आरके तिवारी, एएसपी हरिगो¨वद मिश्र, थानाध्यक्ष सुशील कुमार शुक्ल आदि मौजूद रहे।
अधिकारियों ने विधायक से भी की बात गांव से वापस लौटते समय रास्ते में मिले तमकुही के कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू मिले तो दोनों अधिकारियों ने किनारे ले जाकर उनसे बात की। बात क्या हुई यह तो नहीं मालूम हो सका, लेकिन यह कयास लगाया जा रहा है कि अधिकारियों ने उनसे वस्तुस्थिति के बारे में पूछा होगा। मुख्यमंत्री के आने की चर्चा अधिकारियों के जाते ही क्षेत्र में इस बात की चर्चा शुरू हो गई कि एक दो दिन में मुख्यमंत्री भी इन गांवों में आ सकते हैं। हालाकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई, पर चर्चाओं का बाजार जरूर गरम रहा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.