Move to Jagran APP

गोरखपुर-महराजगंज फोनलेन निर्माण में ढिलाई पर अधिशासी अभियंता का वेतन रुका Gorakhpur News

मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने गोरखपुर-महराजगंज फोरलेन सड़क निर्माण की धीमी प्रगति से नाराज होकर लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिशासी अभियंता निर्माण का वेतन अगले आदेश तक रोकने का निर्देश दिया है। वह एक करोड से अधिक के निर्माण कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 02:31 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 07:11 PM (IST)
गोरखपुर-महराजगंज फोनलेन निर्माण में ढिलाई पर अधिशासी अभियंता का वेतन रुका Gorakhpur News
मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर की फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने मंडल के चारों जिलों में चल रहे एक करोड से अधिक के निर्माण कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने गोरखपुर-महराजगंज फोरलेन सड़क निर्माण की धीमी प्रगति से नाराज होकर लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिशासी अभियंता निर्माण का वेतन अगले आदेश तक रोकने का निर्देश दिया है। विद्युत विभाग के कार्यों का समय से टेंडर न होने पर उन्होंने संबंधित अभियंता का वेतन भी रोक दिया है। इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता को संबंधित सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराने की हिदायत दी है।

loksabha election banner

बंदी में भी निर्माण कार्य जारी रखने के निर्देश

समीक्षा बैठक में मंडलायुक्त ने साप्ताहिक बंदी के दौरान भी निर्माण कार्य जारी रखने का आदेश दिया है। बंदी के दिन श्रमिकों को आने-जाने के लिए पास की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। आर्थिक विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए मंडलायुक्त ने ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को अपने कार्य शीघ्र पूरा करने का आदेश दिया है। बैठक में उन्होंने जनपदवार कार्यदायी संस्था के कार्यों की समीक्षा की। इसमें कुशीनगर में 22 विकास कार्यों के सापेक्ष चार कार्य, महराजगंज में 91 कार्यों के सापेक्ष 21, गोरखपुर में 186 के सापेक्ष 68 तथा देवरिया में 21 विकास कार्यों के सापेक्ष पांच कार्य ही पूर्ण पाए गए।

अगले माह भी होगी दोबारा समीक्षा

मंडलायुक्त ने बाकी कार्यों को भी शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया है। साथ ही अगले माह उन्होंने कार्य के प्रगति की दोबारा समीक्षा करने की बात कही है। विकास और निर्माण कार्यों में किसी तरह की ढिलाई पाए जाने पर संबंधित विभागों के अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कदम उठाए जाने की चेतावनी दी है। बैठक में मंडल के चारों जिलों गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज और कुशीनगर के निर्माण व विकास कार्यों से संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.