Move to Jagran APP

सरयू नदी में मिली 87 किलो की मछली, बाजार में देखने के लिए लगी भीड़ Gorakhpur News

जाल में एक बड़ी मछली फंस गई। युवक समझ गए कि जाल में कोई बड़ा जानवर फंस गया है लेकिन वे सूंस के शक में डरने लगे लेकिन हिम्मत कर किसी तरह जाल को समेटना शुरू कर दिया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 08:10 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 08:10 PM (IST)
सरयू नदी में मिली 87 किलो की मछली, बाजार में देखने के लिए लगी भीड़ Gorakhpur News
सरयू नदी में मिली 87 किलो की मछली, बाजार में देखने के लिए लगी भीड़ Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बड़हलगंज कस्बे में मुक्तिपथ के पास मछुआरों के हाथ बुधवार को बड़ी मछली लग गई। कड़ी मशक्कत कर उन्होंने उसे पकड़ा। मछली का वजन 87 किलो था। नदी से बाहर निकालते ही उसे देखने के लिए भीड़ लग गई। मछुआरों ने किसी तरह उसे मछली मंडी पहुंचाया। जहां उपस्थित मऊ जिले के मुहम्मदाबाद कस्बा के मछली व्यापारी ने 15 हजार रूपए में खरीद लिया।

loksabha election banner

पहले समझा था सूंस

सुबह मऊ जनपद के दोहरीघाट कस्बा निवासी के संदीप व उसके तीन-चार साथी दोहरीघाट-बड़हलगंज सरयू नदी पुल पारकर कस्बे के मुक्तिपथ के पास नदी में मछली मार रहे थे। उसी वक्त जाल में एक बड़ी मछली फंस गई। युवक समझ गए कि जाल में कोई बड़ा जानवर फंस गया है लेकिन वे सूंस के शक में डरने लगे लेकिन हिम्मत कर किसी तरह जाल को समेटना शुरू कर दिया। थोड़ी देर में उनके सामने काफी बड़ी मछली जाल में फंसी मिली।

सहसा नहीं हुआ विश्‍वास

उन्हें भी इतनी बड़ी मछली देखकर विश्वास नहीं हो रहा था। उन्होंने अगल-बगल के लोगों को जानकारी दी तो उसे देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई और यह बात कस्बे में आग की तरह फैल गई। उसे कड़ी मशक्कत कर युवकों ने नदी से बाहर निकाला और रस्सी में बांधकर मछली मंडी लाए। काफी देर तक कोई ग्राहक नहीं मिला जबकि भीड़ बढ़ती जा रही थी।

170 रुपये किलो के हिसाब से खरीदी मछली

वे लोग मछली को काटकर टुकड़े में बेचने के लिए आपस में विचार-विमर्श कर ही रहे थे कि मऊ जिले के मुहम्मदाबाद कस्बा निवासी करीम नामक व्यापारी ने 170 रूपये प्रति किग्रा के हिसाब से पूरी मछली को 15 हजार में खरीद लिया और उसे वाहन पर लादकर अपने साथ ले गया लेकिन यह घटना पूरे दिन कस्बे में चर्चा का विषय बनी रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.