गोरखपुर, जेएनएन। भाजपा गोरखपुर क्षेत्र के तीन जिलों में वर्चुअल सभाओं का आयोजन किया गया। इसमें गोरखपुर जिला में प्रदेश सरकार के मंत्री श्रीराम चौहान, देवरिया में प्रदेश महामंत्री और नोएडा के विधायक पंकज सिंह तथा महाराजगंज जिले में क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह ने वर्चुअल संभा को संबोधित किया।

भाजपा के नौ करोड़ कार्यकर्ता कर रहे लोगों की सेवा

देवरिया जिले की वर्चुअल सभा को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता प्रदेश महामंत्री गोरखपुर क्षेत्र के प्रभारी पंकज सिंह ने कहा कि देश प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है। कोरोना काल के दौरान मोदी के आवाहन पर देश ने ताली बजाकर, थाली बजाकर एवं रात्रि में दीए जलाकर समस्त कोरोना योद्धाओं को नमन किया। जहां एक तरफ पूरा देश नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ाई लड़ रहा था वहीं भाजपा के नौ करोड़ कार्यकर्ता पूरे देश में सेवा कार्य विभिन्न माध्यमों से कर रहे थे। वैश्विक महामारी कोरोना से पूरा भारत  लड़ाई लड़ रहा है यह तभी संभव हो पाया जब सही समय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाकडाउन किया गया।

सभी वर्गों का रखा ख्‍याल : डॉ. धर्मेंद्र सिंह

गोरखपुर क्षेत्र के अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह ने महाराजगंज जिले के वर्चुअल सभा को बतौर मुख्य वक्ता उदित करते हुए कहा कि इस कोरोना काल खंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए 20 लाख करोड़ का बूस्टर पैक देश को समर्पित किया है। जिससे कि देश आत्मनिर्भर बन सकें। एवं इसके साथ ही साथ 20 हजार करोड़ रुपए का पैकेज रेहणी एवं ख़ोमचे वालों को मिलेगा। इस पैकेज के अंतर्गत फल वालों, सब्जी वालों, चाय वालों और ठेले वालों को 50 हजार रुपये का ऋण उपलब्ध कराया जाएगा। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रवासी मजदूरों को उनको गंतव्य तक पहुंचाने तथा विभिन्न राज्यों से विद्यार्थियों को निकालकर उनके गृह जनपद तक पहुंचाने में युद्ध स्तर पर सेवा कार्य किया गया।

यह लोग रहे मौजूद

कार्यक्रम में क्षेत्रीय मंत्री विश्वजीताशु सिंह आशू,  क्षेत्रीय मंत्री प्रदीप शुक्ला, क्षेत्रीय उपाध्‍यक्ष डॉ. सत्‍येंद्र सिन्‍हा, गोरखपुर के जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह, देवरिया के जिलाध्यक्ष डॉक्टर अंतर्यामी सिंह एवं महाराजगंज के जिलाध्यक्ष परदेशी रविदास, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी बृजेश राम त्रिपाठी, डॉक्टर सत्यपाल सिंह आदि लोगों की भागीदारी रही।

प्रतिदिन हो रही वर्चुअल सभा

भारतीय जनता पार्टी गोरखपुर क्षेत्र इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के सहारे कोरोना संकट के बीच संगठनात्मक कार्य को अंजाम दे रही है। समय की मांग के मद्देनजर नवीनतम तकनीक का उपयोग कर अपने आईटी विभाग के द्वारा जिले स्तर पर वीडियो कॉलिंग द्वारा वर्चुअल सभा संपन्न कर रही है। क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी बृजेश राम त्रिपाठी ने बताया कि गोरखपुर क्षेत्र में प्रस्तावित सभी 66 वर्चुअल सभाओं में आईटी विभाग की 12 सदस्यीय टीम की सक्रिय भूमिका है। एक विशेष प्रकार के वीडियो कॉलिंग ऐप के माध्यम से क्षेत्र की टीम एक आईडी बनाकर सभा का आयोजन कराती है और जिले के टीम इस सभा का प्रतिनिधित्व कर सभा संपन्न कराती है। सभा संबोधन के साथ-साथ सभा का लाइव प्रसारण सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर आईटी विभाग की सोशल मीडिया टीम द्वारा किया जाता है। भाजपा गोरखपुर क्षेत्र के 12 सदस्यीय टीम आईटी क्षेत्रीय संयोजक मुरली मनोहर, सहसंयोजक अश्विनी दीक्षित, चंद्र प्रकाश यादव, राहुल सिंह, अनादि प्रिय पाठक, सौरभ अग्निहोत्री, महानगर संयोजक पीयूष मिश्र, सहसंयोजक विशाल पांडेय, सुमित मौर्य, समीर श्रीवास्तव, बादल सिंह,  अभिनव भार्गव की संयुक्त टीम कार्य कर रही है।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस