Move to Jagran APP

संत कबीर नगर में 92 केंद्रों पर परीक्षा देंगे 54654 परीक्षार्थी

संतकबीर नगर माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल एवं इंटर बोर्ड परीक्षा की अंतिम सूची सोमवार को जारी हो गई। जिले के 92 केंद्रों पर 54654 विद्यार्थी परीक्षा देंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 06:33 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 06:33 AM (IST)
संत कबीर नगर में 92 केंद्रों पर परीक्षा देंगे 54654 परीक्षार्थी
संत कबीर नगर में 92 केंद्रों पर परीक्षा देंगे 54654 परीक्षार्थी

संतकबीर नगर: माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल एवं इंटर बोर्ड परीक्षा की अंतिम सूची सोमवार को जारी हो गई। जिले के 92 केंद्रों पर 54654 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। इसमें हाईस्कूल के 30192 व इंटर के 24462 विद्यार्थी हैं।

loksabha election banner

---

14 ने दिया था प्रत्यावेदन

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में हुई बैठक में 106 आपत्तियों का निस्तारण करके 15 फरवरी को बोर्ड परीक्षा केंद्र तय किए गए थे। इसके बाद बोर्ड ने सूची लेकर आनलाइन आपत्तियां ली। इसमें जिले से 14 विद्यालयों में प्रत्यावेदन दिया इसमें सात ने केंद्र की मांग की थी।

------------

परीक्षा केंद्र बनाने में मानकों की अनदेखी

22 अप्रैल से होने वाली परीक्षा के लिए सभी आपत्तियों के निस्तारण का दावा किया जा रहा है। इसमें केंद्र मांगने वाले 58 विद्यालयों में तीन को ही मौका दिया गया। परीक्षा केंद्र बनाने में शासन के कोविड़-19 के गाइडलाइन का भी पालन नहीं किया गया है। 48 वर्ग मीटर के कक्ष में एक परीक्षार्थी से दूसरे के बीच में छह फिट की दूरी रखनी है। केंद्र बने करीब दर्जनभर विद्यालय में मानक के तहत 13 कमरे भी नहीं हैं। दर्जनभर से अधिक विद्यालयों में लगा सीसीटीवी कैमरा गायब हैं।

जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह ने बताया कि हाईस्कूल एवं इंटर परीक्षा केंद्र की अंतिम सूची बोर्ड से तय हो गई है। कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करते हुए नकल विहीन कराई जाएगी। जिन विद्यालयों पर शिकायत मिली है अथवा सुविधाओं का अभाव है, उसे केंद्र नहीं बनाया गया है। सभी केंद्रों पर शुचितापूर्ण परीक्षा कराई जाएगी। कहीं से भी परीक्षार्थियों को समस्या नहीं आने दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.