Move to Jagran APP

Lockdown in Gorakhpur: रेलवे अस्पताल में तैयार हुआ 200 बेड का डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर Gorakhpur News

डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट एन-95 मास्क तथा अन्य आवश्यक सामग्री और उपकरण उपलब्ध करा दिए गए हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Mon, 20 Apr 2020 06:00 PM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2020 06:00 PM (IST)
Lockdown in Gorakhpur: रेलवे अस्पताल में तैयार हुआ 200 बेड का डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस से दो-दो हाथ करने के लिए ललित नारायण मिश्र केंद्रीय रेलवे अस्पताल प्रबंधन ने अलग से डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर (पूरी तरह समर्पित कोविड हेल्थ सेंटर) तैयार कर लिया। सेंटर में पर्याप्त मात्रा में पर्सनल प्रोटेक्शन इक्यूपमेंट किट (पीपीई किट), एन-95 मास्क तथा अन्य आवश्यक सामग्री और उपकरण उपलब्ध करा दिए गए हैं।

loksabha election banner

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की प्रशिक्षित टीम तैयार

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार सेंटर में प्रशिक्षित चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ की टीम तैनात कर दी गई है। अलग से फीवर क्लीनिक का भी प्रबंध है। कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए मेडिकल की टीम जुटी हुई है। पूर्वोत्तर रेलवे में रक्षक कोचों के रूप में 217 आइसोलेशन वार्ड भी तैयार कर लिया गया है। कोरोना से जंग लेने के लिए पूर्वोत्‍तर रेलवे पूरी तैयारी कर चुका है। तैयारियों की समीक्षा भी की जा रही है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग इसके लिए लगा हुआ है।

कोरोना वायरस के खिलाफ मैदान में उतरा रेलवे सुरक्षा विशेष बल

कोरोना वायरस के खिलाफ रेलवे सुरक्षा विशेष बल भी मैदान में उतर गया है। रेलवे सुरक्षा विशेष बल द्वितीय वाहिनी के कैंप में भी फेस मास्क तैयार होने लगे हैं। कमान अधिकारी अनिरुद्ध चौधरी की देखरेख में विशेष सुरक्षा बल के जवान भी फेस मास्क बनाने में जुट गए हैं। अब फेस मॉस्‍क की कमी नहीं होने दी जाएगी।

रेलवे का महिला कल्याण संगठन भी तैयार करा रहा फेस मास्क

विशेष बल के जवान फेस मास्क तैयार करने के साथ ही प्रशिक्षुओं, ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ और रेलकर्मियों में वितरण भी कर रहे हैं। यह काम आगे भी जारी रहेगा। रेलवे इतनी ज्‍यादा संख्‍या में मॉस्‍क तैयार कराने में लगा हुआ है ताकि कहीं से भी कोई कमी न महसूस होने वाए। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन भी पर्याप्त मात्रा में फेस मास्क तैयार करा रहा है। पदाधिकारियों के सहयोग से रेलवे के समस्त कॉलोनियों में मास्क का वितरण किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.