Move to Jagran APP

सघन आबादी वाले मोहल्ले में मोबाइल टावर लगाने पर आपत्ति

जागरण संवाददाता, गोरखपुर 'महानगर व्यवसायी एवं नागरिक कल्याण संघ' के संरक्षक डा.ईश्वर दास, अध्यक्ष

By Edited By: Published: Wed, 03 Jun 2015 02:14 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2015 02:14 AM (IST)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर

loksabha election banner

'महानगर व्यवसायी एवं नागरिक कल्याण संघ' के संरक्षक डा.ईश्वर दास, अध्यक्ष रीतेश जायसवाल और सचिव संजय वैश्य ने मंगलवार को यहां पत्रकारवार्ता की। बताया कि वे महानगर के सघनतम आबाद मोहल्ले मुफ्तीपुर (नखास चौक) में रहते हैं। यह क्षेत्र पूर्वाचल के कारोबार का केंद्र है। यहीं कोतवाली रोड पर नखास चौराहे के पास एक चार मंजिले होटल की छत पर मोबाइल टावर लग रहा है। चूंकि टावर से होने वाला रेडिएशन कई गंभीर रोगों की वजह होता है। सुप्रीम कोर्ट, हाइकोर्ट का साफ निर्देश है सघन आबादी वाले इलाकों में टावर न लगाए जाय।

मौजूदा समय में जहां टावर लग रहा है वहां पास में कई स्कूल, कालेज और नर्सिग होम भी हैं। ऐसे में लोगों के स्वास्थ्य को गंभीर खतरा पैदा हो सकता है। दैवी आपदा आंधी, भूकंप आदि के दौरान अगर यह गिरा तो बड़ा हादसा भी संभव है।

कहा कि इस बाबत हम लोग स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अलावा मंडलायुक्त, डीएम, गोरखपुर विकास प्राधिकरण के सचिव से भी मिले। कहीं आश्वासन मिला, कहीं वह भी नहीं। स्थानीय लोगों के संकट एवं समस्या के मद्देनजर संबंधित लोगों से इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की। पत्रकारवार्ता में राजकुमार आल्हा, दीपक वर्मा, उत्तम सिंह, दुर्गेश बजाज, सौरभ श्रीवास्तव और पिंटू कसेरा आदि भी व्यापारी भी समर्थन के लिए मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.