Move to Jagran APP

प्रभारी मंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र पाकर खिले शिक्षकों के चेहरे, 108 शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र

समारोह को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि शिक्षक भविष्य निर्माता होता है जिस मेहनत की बदौलत आज आपको शिक्षक के रूप में नियुक्ति मिली है। उसी मेहनत से आप बच्चों को संस्कारयुक्त शिक्षा दें और उन्हें आगे बढ़ाएं।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 05:48 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 06:41 PM (IST)
प्रभारी मंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र पाकर खिले शिक्षकों के चेहरे, 108 शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र
नियुक्ति पत्र के साथ शिक्षक साथ में नेता, जागरण।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय प्राथमिक विद्यालय में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में 6696 चयनित सहायक अध्यापकों में से जिले के 108 शिक्षकों को शुक्रवार को प्रदेश के समाज कल्याण व जिले के प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री ने एनेक्सी भवन सभागार में आयोजित समारोह में नियुक्ति पत्र प्रदान किया। मंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र पाकर नवनियुक्त शिक्षकों के चेहरे खिल उठे। सभी ने एक स्वर में शिक्षा को सेवा का क्षेत्र मानकर अपने दायित्वों के निर्वहन की शपथ ली।

loksabha election banner

बच्‍चों की नींव मजबूत करने की जिम्‍मेदारी शिक्षकों पर

समारोह को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि शिक्षक भविष्य निर्माता होता है, जिस मेहनत की बदौलत आज आपको शिक्षक के रूप में नियुक्ति मिली है। उसी मेहनत से आप बच्चों को संस्कारयुक्त शिक्षा दें और उन्हें आगे बढ़ाएं। ताकि बेहतर समाज का सृजन हो। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि बच्चों को शिक्षा देने की बड़ी जिम्मेदारी शासन द्वारा उन पर सौंपी गई है और वे अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ करेंगे, क्योंकि बच्चों की नींव मजबूत करने का आधार शिक्षकों पर ही है।

55 पुरुष और 53 महिलाओं को मिला नियुक्ति पत्र

सदर सांसद रवि किशन शुक्ल ने शिक्षकों को को बधाई देते हुए कहा कि आप सभी बहुत ही भाग्यशाली है कि शिक्षक के रूप में आपको यह नियुक्ति इतनी पारदर्शी तरीके से मिली है। आज से आप ऐसे भविष्य की ओर जा रहे हैं, जहां कई लोगों का भविष्य बनाएंगे। आज इस सभागार में जहां 55 पुरुषों को नियुक्ति पत्र मिल रहा है वहीं 53 महिलाएं भी नियुक्ति पत्र पा रहीं हैं। यह बहुत अच्छी बात है कि आज पुरुष व महिलाएं दोनों साथ-साथ चल रहे हैं। नगर विधायक डा.राधामोहन दास अग्रवाल ने कहा कि आप सिर्फ बच्चों को पढ़ाते नहीं है बल्कि समाज को बदलने का भी कार्य करते हैं। शिक्षक का समाज में महत्वपूर्ण स्थान है। इसलिए हमारी संस्कृति आपको शिक्षक नहीं आचार्य कहती है। कार्यक्रम में विधायक महेंद्र पाल सिंह, विपिन सिंह, शीतल पांडेय, संत प्रसाद, संगीता यादव, महापौर सीताराम जायसवाल, जिलाधिकारी के.विजयेंद्र पांडियन पांडियन, बीएसए आरके सिंह, जिला समन्वयक विवेक जायसवाल, दीपक पटेल, रमेश चंद, राजेश मिश्रा, डा.ज्ञान प्रकाश राय तथा अमरेंद्र मणि त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

इन बारह शिक्षकों को प्रभारी मंत्री के हाथों मिला नियुक्ति पत्र

मंच से जिन बारह शिक्षकों को प्रभारी मंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र मिला उनमें अमृता सिंह, प्रेरणा शुक्ला, सुमैया बानो, नेहा तिवारी, प्रशांत कुमार चौरसिया, हेमंत कुमार, सचिन कुमार, आस्था पांडेय, माधुरी त्रिपाठी, रंजना मिश्रा, अनुपमा गौतम तथा सुरेंद्र कुमार त्रिपाठी शामिल रहें।

दूरदर्शन, यू-ट्यूब व फेसबुक पर हुआ सीधा प्रसारण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लखनऊ से किए नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के शुभारंभ कार्यक्रम का दूरदर्शन, यू-ट्यूब, फेसबुक व ट्विटर पर सीधा प्रसारण हुआ। इस दौरान जो लोग समारोह स्थल पर नहीं पहुंच सकें, उन्होंने घर से ही डीडी यूपी पर ही कार्यक्रम का प्रसारण देखा और मुख्यमंत्री का संबोधन सुना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.