गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अब 100 बेड का अलग अस्पताल बनेगा। इसके लिए सभी विभागों से जगह ढूढऩे के लिए कहा गया है। इस अस्पताल में केवल कोरोना पॉजिटिव मरीज ही भर्ती किए जाएंगे।

बस्‍ती और महराजगंज में मिल चुके हैं कोरोना संक्रमित

बस्ती में आठ व महराजगंज में छह कोरोना संक्रमित लोग मिल चुके हैं। इसलिए कोरोना तीसरे चरण में प्रवेश करे, इसके पूर्व स्वास्थ्य विभाग सावधान हो गया है। चरगांवा में पहले से ही कोरोना

संक्रमितों के लिए 30 बेड का वार्ड बना हुआ है। जिला अस्पताल में आठ बेड का वेंटीलेटर वार्ड बनाया गया है। जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एके सिंह ने बताया कि 100 बेड कोरोना अस्पताल बनाने की जिम्मेदारी जिला अस्पताल को मिली है।

डीएम-एसएसपी ने क्वारंटाइन केंद्रों का निरीक्षण

डीएम के. विजयेंद्र पाण्डियन व एसएसपी डॉ. सुनील गुप्त ने जनपद के दक्षिणांचल में स्थित बेलघाट विकास खंड के क्वारंटाइन केंद्रों का निरीक्षण किया। दोनों अफसरों ने सोमवापुर व विश्वाखुर्द स्थित प्राथमिक विद्यालय के क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण कर वहां रह रहे लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। डीएम ने कहा कि यह खुशी की बात है कि यहां पर लोग क्वारंटाइन के नियमों का पालन कर रहे हैं। क्वारंटाइन का समय पूरा होते ही आप लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराकर घर भेज दिया जाएगा। इस दौरान डीएम व एसएसपी ने लोगों में केक व बिस्किट का भी वितरण किया।

हर क्वारंटाइन की होगी अपनी किट

क्वारंटाइन किए गए लोगों की अब अपनी किट होगी। इसका इस्तेमाल वह व्यक्तिगत रूप से कर सकेंगे। जिला प्रशासन जनपद के 7500 से अधिक क्वारंटाइन किए गए लोगों के लिए 'संपूर्ण किट तैयार करा रहा है। इस किट में बाल्टी, मग, तौलिया, साबुन, ब्रश, टूथपेस्ट, कंघी, शीशा समेत अन्य सामग्री भी दी जा रही है। इसे जनपद की सभी तहसीलों में उपलब्ध करा दिया गया है। तहसीलवार इसका वितरण गुरुवार से शुरू होगा। अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व राजेश सिंह ने बताया कि तहसीलों के माध्यम से सभी क्वारंटाइन को किट दिए जाएंगे। इस किट में दैनिक जरूरत की सभी सामग्रियां मौजूद हैं। सभी क्वारंटाइन को शारीरिक दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसकी लगातार मॉनीटरिंग भी की जा रही है। 

Posted By: Satish Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस