Move to Jagran APP

अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों की पुरानी पेंशन हो बहाल

कर्नलगंज गोंडा।पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को सनराइज किड्स कान्वेंट के बच्चों ने श्रद्धांजलि दी। पिछले वर्ष जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ के जवानों के काफिले पर हमला किया गया था। जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।उन शहीदों की याद में आज नगर के सनराइज किड्स कान्वेंट स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने उन वीरों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए राष्ट्रगान गाया व उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा।कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाध्यापक के एल वर्मा ने आतंकवादियों द्वारा किए गए इस कायरता पूर्ण हमले के बारे में बच्चों को बताया।जिसे सुनकर बच्चे भी भावुक हो गए। कार्यक्रम में शिक्षिकाएं व बच्चे मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 10:40 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 10:40 PM (IST)
अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों की पुरानी पेंशन हो बहाल
अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों की पुरानी पेंशन हो बहाल

गोंडा : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में शहीद सैनिकों की याद में श्रद्धांजलि सभा की हुई। आल टीचर्स एंड इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन (अटेवा) पेंशन बचाओ मंच ने कैंडल मार्च निकाला। शिक्षकों व कर्मचारियों ने सरकार से अ‌र्द्ध सैनिक बल के जवानों की पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की है।

loksabha election banner

अटेवा के आह्वान पर शिक्षक व कर्मचारी शहर के गांधी पार्क में एकत्र हुए। वहां से शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज में स्थापित भगत सिंह की मूर्ति तक कैंडल मार्च निकाला। जिलाध्यक्ष अमर यादव ने शहीदों की पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की। जिला महामंत्री कृष्ण गोपाल दूरबार ने कहा कि सांसदों व विधायकों को पुरानी पेंशन दी जा रही है। देश के लिए शहीद होने वाले अ‌र्द्धसैनिक बल के जवान इससे वंचित हैं। छात्र नेता अभिषेक तिवारी ने सरकार से पुलवामा में शहीद जवानों के परिवारजन का समुचित सहयोग करने की मांग की। अविनाश सिंह, संदीप मौर्य, नजमी कमाल खान, सालिकराम त्रिपाठी, सुधीर शुक्ल, देवमणि शुक्ल, अरुण सिंह, अवधेश मणि मिश्र, अंजलि पाठक, नवनीत मिश्र मौजूद रहे। पूर्व माध्यमिक विद्यालय विद्यालय बाबा मेठिया में छात्रों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।कर्नलगंज : सनराइज किड्स कान्वेंट के बच्चों ने श्रद्धांजलि दी। प्रधानाध्यापक केएल वर्मा ने आतंकवादियों द्वारा किए गए इस कायरतापूर्ण हमले के बारे में बच्चों को बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.