Move to Jagran APP

100 कंपनी अ‌र्द्धसैनिक बल की निगरानी में होगा विधानसभा चुनाव

गोंडा 83 शस्त्र लाइसेंस निरस्त 602 बूथों पर रहेगी विशेष नजर 142 पर पुलिस की रहेगी पहरेदारी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 11:29 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 11:29 PM (IST)
100 कंपनी अ‌र्द्धसैनिक बल की निगरानी में होगा विधानसभा चुनाव
100 कंपनी अ‌र्द्धसैनिक बल की निगरानी में होगा विधानसभा चुनाव

संसू, गोंडा: विधानसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा के प्रबंध तेज हो गए हैं। 27 फरवरी को सात विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए 100 कंपनी अ‌र्द्धसैनिक बल की तैनाती किए जाने की तैयारी है। वैसे अभी तक जिले में दो कंपनी अ‌र्द्धसैनिक बल की दस्तक हो चुकी है। चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने कई और प्रबंध किए हैं।

loksabha election banner

गोंडा,कटरा बाजार, कर्नलगंज, तरबगंज, मनकापुर, गौरा, मेहनौन में 27 फरवरी को मतदान होना है। चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस ने इन विधानसभा क्षेत्रों में बूथों की जानकारी जुटाने की तैयारी तेज कर दी है। 1661 मतदान केंद्रों पर 2915 बूथ बनाए गए हैं। पुलिस ने 602 बूथों पर विशेष निगरानी की व्यवस्था की है। इन बूथों के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है। साथ ही 62 ऐसे गांव पुलिस ने खोजे हैं, जहां पर मतदान का प्रतिशत कम था। इन गांवों में मतदाताओं पर दबाव बनाने की भी शिकायत थी। पुलिस अब इन गांवों का पूरा विवरण जुटा रही है। ऐसे लोगों को खोजा जा रहा है, जो चुनाव को प्रभावित कर सकते है। फिलहाल, पुलिस ने चुनाव के दिन 142 लोगों को पुलिस की निगरानी में रखने का फैसला किया है। एसडीएम वीके सिंह व सीओ लक्ष्मीकांत ने अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों के साथ पैदल मार्च किया। -----------

शस्त्रों को लेकर बढ़ी चुनौती

- चुनाव को देखते हुए पुलिस शस्त्रों को जमा कराने में लगी हुई है। अब तक 83 के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं। साथ ही पिछले तीन चुनाव में हुए विवाद की फाइलें पुलिस खंगाल रही है। चुनाव के दौरान हुए विवाद में शामिल लोग वर्तमान में कहां हैं, उनकी क्या गतिविधि है.. इन तमाम बिदुओं पर पुलिस फोकस कर रही है। -------------------

विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। अ‌र्द्धसैनिक बलों की तैनाती की जा रही है। बूथों की संवेदनशीलता का परीक्षण कराया जा रहा है। शत प्रतिशत मतदान को लेकर विशेष प्रयास किया जा रहा है।

- संतोष कुमार मिश्र, एसपी गोंडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.