Move to Jagran APP

Gonda Lok Sabha Seat : 2418 मतदान केंद्रों पर 37.47 लाख मतदाता करेंगे 12 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

गोंडा जिले के सात बहराइच के दो बलरामपुर जिले के विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव को लेकर सोमवार को सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा। कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र में 19.04 लाख व गोंडा लोकसभा क्षेत्र में 18.43 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।2418 मतदान केंद्रों के चार हजार दो बूथों पर शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने व्यापक व्यवस्था की गई है।

By Varun Yadav Edited By: Mohammed Ammar Mon, 20 May 2024 06:00 AM (IST)
Gonda Lok Sabha Seat : 37.47 लाख मतदाता करेंगे 12 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

जासं, जागरण गोंडा : लोकसभा चुनाव को लेकर इंतजार की घड़ियां खत्म हो गईं। कैसरगंज व गोंडा लोकसभा क्षेत्र के 37.47 लाख मतदाता सोमवार को 12 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। गोंडा लोकसभा क्षेत्र से आठ व कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से चार उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं।

गोंडा जिले के सात, बहराइच के दो व बलरामपुर जिले के विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव को लेकर सोमवार को सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा। कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र में 19.04 लाख व गोंडा लोकसभा क्षेत्र में 18.43 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 2418 मतदान केंद्रों के चार हजार दो बूथों पर शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने व्यापक व्यवस्था की गई है।

पहचान के लिए विकल्प का करें प्रयोग

यदि मतदाता के पास पहचान पत्र नहीं है तो घबराने की जरूरत नही है। निर्वाचन आयोग ने पहचान के लिए 12 विकल्प निर्धारित किए हैं, इनमें से कोई भी प्रमाण पत्र दिखाकर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं। विकल्प के रूप में आधार कार्ड, मनरेगा जाबकार्ड, बैंक व डाकघर की फोटोयुक्त पासबुक, स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, स्मार्ट कार्ड, पासपोर्ट, फोटोयुक्त पेंशन दस्तावेज, केंद्र/राज्य सरकार/लोक उपक्रम/पब्लिक लिमिटेड कंपनियों से जारी फोटोयुक्त सेवा पहचान पत्र, सांसद, विधायक, विधान परिषद सदस्यों को जारी किए गए सरकारी पहचान पत्र, यूडीआईडी कार्ड व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार से जारी पहचान पत्र शामिल है।