Move to Jagran APP

दूसरों के अभिलेखों से हथिया ली नौकरी, दो शिक्षक बर्खास्त

बीएसए ने बीईओ को दिए एफआइआर दर्ज कराने के आदेश

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 10:25 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 10:25 PM (IST)
दूसरों के अभिलेखों से हथिया ली नौकरी, दो शिक्षक बर्खास्त
दूसरों के अभिलेखों से हथिया ली नौकरी, दो शिक्षक बर्खास्त

गोंडा : बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूलों में नियुक्तियों में फर्जीवाड़ा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दूसरे का अभिलेख लगाकर नौकरी कर रहे दो शिक्षकों को पद से बर्खास्त कर दिया गया है।

loksabha election banner

बीएसए डॉ. इंद्रजीत प्रजापति ने बताया कि विकास खंड हलधरमऊ के प्राथमिक विद्यालय सेलहरा में रमेश कुमार यादव की नियुक्ति थी। वर्ष 2015 में उन्हें प्रोन्नत करके इटियाथोक के प्राथमिक विद्यालय छिटईपुरवा में तैनाती दी गई। हालांकि, बाद में इन्हें हलधरमऊ के मुरावनपुरवा स्कूल में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात किया गया। महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने पत्र भेजकर अवगत कराया कि शिक्षकों के डिटेल व ट्रांजक्शन का विवरण परीक्षण के बाद रमेश कुमार यादव सहायक अध्यापक जनपद अमेठी एवं प्राथमिक विद्यालय मुरावनपुरवा हलधरमऊ की जन्मतिथि व पैन नंबर एक है। जिसके बाद शिक्षक को नोटिस भेजकर अभिलेखों के साथ तलब किया गया लेकिन, वह नहीं उपस्थित हुए। इस पर उनकी सेवा समाप्त कर दी गई है। इसके साथ ही सेवा पुस्तिका में दिए गए उनके पते जनपद देवरिया के ग्राम तांतिल पर रिकवरी की नोटिस भेजी जा रही है। बीएसए के मुताबिक इसी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय अमोड़वा के विनेश चंद शर्मा की जन्मतिथि भी जनपद संभल में तैनात विनेश चंद शर्मा से मिल रही थी। इस पर इन्हें भी नोटिस भेजकर जवाब देने के लिए कहा गया लेकिन, वे उपस्थित नहीं हुए। जिसके बाद इन्हें भी बर्खास्त कर इनके दर्शाए गए पते जिला संतकबीरनगर के ग्राम महुआपार पर रिकवरी का नोटिस भेजा जा रहा है। दोनों के खिलाफ एफआरआइ दर्ज कराने के आदेश बीईओ को दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.