Move to Jagran APP

मशीन ने दिया दगा, कार्डधारक रहे ठगे

गोंडा : सोमवार से जिले भर के सभी राशन की दुकानों पर ई पॉस मशीन के माध्यम से कार्डधारकों को राशन दिया

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 09:50 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 09:50 PM (IST)
मशीन ने दिया दगा, कार्डधारक रहे ठगे
मशीन ने दिया दगा, कार्डधारक रहे ठगे

गोंडा : सोमवार से जिले भर के सभी राशन की दुकानों पर ई पॉस मशीन के माध्यम से कार्डधारकों को राशन दिया जाना था। अधिकांश दुकानों पर न तो मशीनें चलीं और न ही कार्डधारकों को राशन मिल पाया। धनतेरस के पर्व पर राशन की चाहत में आए कार्डधारकों को वापस जाना पड़ा। वहीं विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दोपहर तक एनआइसी से कुछ तकनीकी खराबी होने के कारण मशीनें नहीं चल पाई थीं। बाद में कई दुकानों पर राशन वितरण हुआ।

loksabha election banner

बभनजोत : ब्लॉक में स्थित किसी भी कोटेदार की दुकान से ई पास मशीन द्वारा राशन का वितरण नहीं हुआ। लोग काफी परेशान रहे। कोटेदारों ने बताया कि मशीन का सॉफ्टवेयर काम नहीं कर रहा है, जिसके कारण दिक्कत आ रही है। पूर्ति निरीक्षक को सूचना दी गयी है। गौराबुजुर्ग, भावपुर, केशव नगर ग्रांट, अल्लीपुर, बक्सरिया, पिपरा अदाई आदि गांवों में कार्डधारक और कोटेदार परेशान दिखे। पूर्ति निरीक्षक दिनेश वर्मा ने बताया कि सॉफ्टवेयर में कुछ तकनीकी कमी आ गई थी इसको ठीक कराया जा रहा है। मंगलवार से वितरण कराया जाएगा।

कर्नलगंज : तहसील क्षेत्र के तरहटा गांव में ई पास मशीन न चलने से कार्डधारकों को बिना राशन के वापस जाना पड़ा। कार्डधारकों का कहना है कि सुबह से ही वह लोग आ गए थे। दोपहर तक मशीन नहीं चली। वहीं हलधरमऊ के सुमेरपुर सिकरी गांव में राशन कार्डधारकों को मशीन के माध्यम से खाद्यान्न वितरित किया गया।

दूर होंगी खामियां : प्रभारी जिलापूर्ति अधिकारी भानु प्रताप ¨सह का कहना है कि दोपहर तक एनआइसी से तकनीकी खराबी होने के कारण ई पॉस मशीनों का संचालन सही ढंग से नहीं हो पाया, जिससे वितरण में परेशानी आई होगी। दोपहर बाद तकनीकी खराबी को दूर कर दिया गया है। जहां अब भी खामियां हैं, वह दूर की जाएंगी। सभी कार्डधारकों को राशन अवश्य मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.