Move to Jagran APP

तरबगंज में बनेगा बिजलीघर, जमीन की तलाश शुरू

साफ हो जाएगा। राजस्व विभाग के अधिकारियों से भी उपकेंद्र के लिए जमीन की मांग की गई है। अधीक्षण अभियंता राम स्वरूप ने बताया कि कई नए बिजलीघरों की स्थापना कराया जाना है। तभी उपभोक्ताओं को बेहतर सप्लाई दी जा सकेगी। तरबगंज ामें बनाने की योजना है। जमीन की तलाश की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 10:04 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 10:04 PM (IST)
तरबगंज में बनेगा बिजलीघर, जमीन की तलाश शुरू
तरबगंज में बनेगा बिजलीघर, जमीन की तलाश शुरू

गोंडा : तरबगंज क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। यहां के दस हजार लोगों को जल्द ही ट्रि¨पग मुक्त बिजली मिलेगी। उपकेंद्र की स्थापना के लिए विभागीय अभियंताओं ने प्रस्ताव दिया है। राजस्व विभाग के साथ मिलकर जमीन की तलाश शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री सहज बिजली हर योजना के तहत लोगों को बिजली कनेक्शन दिए जा रहे हैं। पौने चार लाख नए उपभोक्ता बनाने हैं। ऐसे में बिजलीघरों पर लोड बढ़ रहा है। इससे बिजली की सप्लाई देने में समस्या आ रही है। लाइनें ओवरलोड होकर बंद हो जाती हैं। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए अभियंताओं से इस्टीमेट बनाकर भेजने के लिए कहा गया है। तरबगंज में एक उपकेंद्र की जरूरत है। यहां से परती भूमि की तलाश की जा रही है। बाबा मठ पर उपकेंद्र बनाने की योजना है। हालांकि, अभी जमीन को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। इसी तरह क्षेत्र के कई अन्य ग्राम पंचायतों से जमीन के लिए कहा गया है। जमीन मिलते ही निर्माण का रास्ता साफ हो जाएगा। राजस्व विभाग के अधिकारियों से भी उपकेंद्र के लिए जमीन की मांग की गई है। अधीक्षण अभियंता राम स्वरूप ने बताया कि कई नए बिजलीघरों की स्थापना कराया जाना है। तरबगंज में जमीन की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.