गोंडा, संवाद सूत्र। नगर कोतवाली के एक कालोनी की रहने वाली महिला के साथ झाड़-फूंक के नाम पर छह महीने तक शारीरिक शोषण किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मारपीट, दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

झाड़ फूंक के बहाने महिला के घर आने जाने लगा था आरोपित : अनुसूचित जाति की महिला ने दी गई तहरीर में कहा कि वह अशिक्षित है। उसके घर के सामने मुहम्मद जैनुल आबदीन रहता है। वह झाड़ फूंक का कार्य करता है। उसकी पत्नी का निधन दो वर्ष पूर्व हो चुका है। झाड़ फूंक के बहाने वह महिला के घर आने-जाने लगा। महिला ने कहा कि झाड़ फूंक के नाम पर वह छह माह से शारीरिक शोषण कर रहा है।

महिला की बेटी को भोजन बनाने के लिए आरोपित बुलाता था अपने घर : महिला ने कहा कि उसकी 14 वर्ष की एक बेटी भी है। बेटी को भोजन बनाने के लिए जैनुल अपने घर बुलाता था। बेटी के साथ भी वह गंदी हरकत करने लगा था। इसको उसके बेटे ने देख लिया था। उसका बेटा विरोध करने लगा। बेटे ने जैनुल को घर न आने की चेतावनी भी दी। महिला का कहना है कि जैनुल इससे नाराज हो गया। गत 12 नवंबर जैनुल आबदीन ने अपने बेटे का हाथ पैर बांध कर लटका दिया था।

शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की थी कोई कार्रवाई : बेटे को इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई थी। इसकी शिकायत सिविल लाइंस चौकी पर की गई लेकिन, पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद आरोपित गत 17 नवंबर को महिला के घर में घुस आया और मारपीट करने लगा। पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने कहा कि आरोपित पर मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Edited By: Vrinda Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट