Move to Jagran APP

हैलो, एसपी बोल रहा हूं, आपके गांव में कोई दिक्कत तो नहीं

चित्र परिचय 22जीएनडी33 कवायद - पुलिस ने हर गांव में तैयार किए डिजिटल वालेंटियर - हिस्ट्रीशीटरों की बढ़ाई गई निगरानी हर थाने से जुटाए जा रहे अपडेट संसू गोंडा हैलो एसपी बोल रहा हूं आपके गांव में चुनाव को लेकर कोई परेशानी तो नहीं है। कहीं पर कोई दिक्कत हो तो बेहिचक बताएं. अगर आपके फोन पर कुछ इस तरह की कॉल आए तो चौंकिए मत। गोंडा पुलिस ने अब एक नई पहल की है। जिसके तहत हर थाने पर बनाए गए डिजिटल वालेंटियर से एसपी से लेकर एसओ तक सीधे बात करेंगे। इन वालेंटियर से यह भी जानकारी की जाएगी कि पोलिग बूथों तक जाने वाले रास्तों पर कहीं कोई दिक्कत तो नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 07:00 AM (IST)
हैलो, एसपी बोल रहा हूं, आपके गांव में कोई दिक्कत तो नहीं
हैलो, एसपी बोल रहा हूं, आपके गांव में कोई दिक्कत तो नहीं

गोंडा: हैलो, एसपी बोल रहा हूं, आपके गांव में चुनाव को लेकर कोई परेशानी तो नहीं है। कहीं कोई दिक्कत हो तो बेहिचक बताएं..। अगर आपके फोन पर कुछ इस तरह की कॉल आए, तो चौंकिए मत। गोंडा पुलिस ने अब एक नई पहल की है। जिसके तहत हर थाने पर बनाए गए डिजिटल वालेंटियर से एसपी से लेकर एसओ तक सीधे बात करेंगे। इन वालेंटियर से यह भी जानकारी की जाएगी कि पोलिग बूथों तक जाने वाले रास्तों पर कहीं कोई दिक्कत तो नहीं है। साथ ही गांव की स्थिति क्या है। पुलिस यह भी पता करेगी कि कौन-कौन से ऐसे लोग हैं, जो चुनाव के दौरान गड़बड़ी कर सकते हैं।

loksabha election banner

पुलिस ने जिले में चिन्हित किए गए 970 हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी बढ़ा दी है। इन्हें पाबंद कर दिया गया है। 60 साल से अधिक उम्र के हिस्ट्रीशीटरों की केस हिस्ट्री एसपी ने तलब की है। इनके बारे में जानकारी की जा रही है। एसपी का कहना है कि इसको लेकर कई स्तर पर रणनीति बनाई गई है। वहीं पर चेक पोस्टों को सक्रिय किया गया है। इनकी पर चेकिग की गतिविधियों को बढ़ाया गया है। साथ ही उन गांवों को चिन्हित किया जा रहा है, जहां से पिछले चुनाव के दौरान शिकायतें मिली थी। ऐसे दबंगों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्रवाई में पुलिस महकमा जुटा हुआ है।

इनसेट

हर गांव का बनेगा प्लान

- पुलिस चुनाव को लेकर हर गांव का प्लान तैयार कर रहा है। इसमें हरेक बूथों की निगरानी के साथ ही वहां पर तैनात किए जाने वाले पुलिस बल का पूरा विवरण होगा। पैरामिलिट्री फोर्स को लेकर विशेष प्रबंध किए गए हैं। जिससे किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो।

इनसेट

चुनाव को लेकर पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। मैं खुद हरेक बिदु की मॉनीटरिग कर रहा हूं। अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

- आरपी सिंह, एसपी गोंडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.