Move to Jagran APP

समस्या जस की तस, समाधान की लगा दी रिपोर्ट

अजय पांडेय गोंडा केस एक कर्नलगंज के जेपीओपी मेमोरियल स्कूल के पास लगा 10 केवीए का ट्र

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 10:44 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 10:44 PM (IST)
समस्या जस की तस, समाधान की लगा दी रिपोर्ट

अजय पांडेय, गोंडा:

loksabha election banner

केस एक : कर्नलगंज के जेपीओपी मेमोरियल स्कूल के पास लगा 10 केवीए का ट्रांसफार्मर 15 जून को फुंक गया था। विश्वनेश श्रीवास्तव ने 1912 पर कॉल करके शिकायत की। 21 जून को ऑनलाइन समस्या का समाधान कर दिया गया लेकिन, अब तक ट्रांसफार्मर नहीं ठीक हुआ है। केस दो : कटराबाजार ब्लॉक के बरुई गोंदहा में 14 जुलाई को ट्रांसफार्मर का फ्यूज उड़ गया। इससे गांव की बत्ती गुल हो गई। आलोक मिश्र ने 1912 पर शिकायत की। दो घंटे के भीतर लाइन चालू होने का मैसेज आ गया। जबकि गांव में आपूर्ति बहाल नहीं हुई थी। अधिकारियों से शिकायत के बाद 15 जुलाई को लाइन सही की गई।

ये चंद मामले बिजली विभाग का सच बयां करने के लिए काफी है। यहां 1912 पर होने वाली शिकायतों का फर्जी तरीके से निस्तारण कर दिया जाता है। गलत रिपोर्ट लगा देने से उपभोक्ताओं को भटकना पड़ता है। अभियंताओं की मनमानी से लोग आजिज हैं। इसकी शिकायत भी अधिकारियों से की जा रही है लेकिन, जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। इससे मनमानी का खेल चल रहा है। ट्रांसफार्मर बदलने के नाम पर वसूली की शिकायत की जा रही है।

भटकते हैं उपभोक्ता

- पावर कारपोरेशन ने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए 1912 हेल्प लाइन नंबर शुरू किया है। इस पर घर बैठे शिकायत कर सकते हैं। अभियंताओं को उसका समाधान करना होता है लेकिन, उक्त नंबर पर होने वाली शिकायत फर्जी ढंग से निस्तारित कर दी जाती है।

जांच कराकर करेंगे कार्रवाई

- मुख्य अभियंता बिजली चंद्रवीर सिंह गौतम ने बताया कि शिकायत के गलत निस्तारण की जांच कराएंगे। संबंधित की जिम्मेदारी तय की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.