संसू, गोंडा: कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी के बीच एक और राहत भरी खबर है। जिले में अब तक मिले 12181 पॉजिटिव में से दस हजार मरीजों ने घर पर रहकर कोरोना को हराया है। मरीजों ने चिकित्सकीय सलाह के साथ ही स्वानुशासन व खानपान पर फोकस किया। नियमित योग करने के साथ ही अन्य उपाय करके कोरोना पर जीत हासिल की। इसके साथ ही कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 11 हजार 845 तक पहुंच गई है।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विनय तिवारी ने बताया कि संघ के तरबगंज के ब्लॉक उपाध्यक्ष सर्वदेव शुक्ल की पत्नी आरती बीते दिनों कोरोना से संक्रमित हो गई थी। ऐसे में उन्हें बीस मई से डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। निधन पर बलवंत सिंह, अवधेश त्रिपाठी, अखिलेश शुक्ला, यशपाल सिंह, देवेंद्र प्रताप सिंह, उमाशंकर सिंह व अर्जुन सिंह ने शोक जताया है।

वहीं, रविवार को आठ और पॉजिटिव मिले हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12181 हो गई है। एक्टिव मरीजों की संख्या 89 है। सीएमओ डॉ. आरएस केशरी ने बताया कि कोरोना की टेस्टिग पर नजर रखी जा रही है। इसे और बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। -----------

सर्वे में जुटी टीमें

- नगर के राधाकुंड, चौक, मालवीय नगर आदि मुहल्लों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कोविड को लेकर डोर टू डोर सर्वे अभियान चलाया। निगरानी समितियों के सदस्यों ने घर-घर पहुंचकर लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया।

------------

शिविर आज से

- पटरी दुकानदारों के टीकाकरण के लिए सोमवार व मंगलवार को नगर पालिका परिषद में शिविर आयोजित किया जा रहा है। ईओ विकास सेन ने बताया कि यहां पर कोरोनारोधी वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए सभी सभासदों व निगरानी समितियों को भी जानकारी दी गई है।

Edited By: Jagran