Move to Jagran APP

डीएम की डांट से आहत एसीएमओ ने दिया इस्तीफा

संसू गोंडा मंगलवार की शाम को कोविड समीक्षा बैठक में आपत्तिजनक टिप्पणी व डांट के मामल

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 10:56 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jul 2021 10:56 PM (IST)
डीएम की डांट से आहत एसीएमओ ने दिया इस्तीफा

संसू, गोंडा : मंगलवार की शाम को कोविड समीक्षा बैठक में आपत्तिजनक टिप्पणी व डांट के मामले ने बुधवार को तूल पकड़ लिया। आहत एसीएमओ डॉ. एपी सिंह ने जिलाधिकारी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है। यह पत्र उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के वाट्सएप ग्रुप पर भी वायरल किया है। एसीएमओ डॉ. एपी सिंह ने बताया कि मंगलवार की शाम को बैठक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलसर की समीक्षा के दौरान सैंपलिग कम होने पर डीएम ने उनसे कहा कि क्यों न एसीएमओ को वहां का प्रभारी चिकित्साधिकारी बना दिया जाए। इससे पूर्व जिलाधिकारी ने उनका मनोबल तोड़ने के लिए कई आपित्तजनक शब्द भी कहे हैं। निगरानी समिति के पास मेडिकल किट की समीक्षा के दौरान डीएम ने प्रमाण पत्र मांगा। इस पर दिए गए स्पष्टीकरण पर नाखुशी जताते हुए डीएम ने डांटते हुए उन्हें चुप करा दिया। यही नहीं, कोविड टीकाकरण के लिए अनुदेशकों की तैनाती के मामले को लेकर भी डीएम ने उन्हें फटकार लगाई। इससे आहत होकर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सीएमओ डॉ. राधेश्याम केसरी ने इस्तीफा मिलने की पुष्टि की है। उधर, डीएम मार्कडेण्य शाही ने बताया कि जिले में पटरी से उतर चुकी स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने की जद्दोजहद व विगत वर्षों में करोड़ों रुपये की हुई अनियमितता के लिए दोषी कार्मिकों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से ध्यान भटकाने के लिए विभाग के कुछ लोगों के द्ववारा जिला प्रशासन पर दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है। उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया है।

loksabha election banner

-----------

एसीएमओ ने गिनाईं उपलब्धियां

- अधिकारियों को भेजे गए पत्र में एसीएमओ ने कहा है कि वह छह माह पहले जिले में तैनात हुए हैं। इसके बाद से वह कोविड संक्रमण से बचाव व टीकाकरण की गतिविधियों को संपादित करा रहे हैं। जिले के स्वास्थ्य मानकों को 73वें स्थान से आगे लाकर तीसवें स्थान तक पहुंचाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.