Move to Jagran APP

Gonda: कार्य में शिथिलता व अभ्रदता करने के आरोप में पांच रोडवेज कर्मियों की संविदा समाप्त, पांच का हुआ तबादला

Gonda News- सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक कपिल देव ने रोडवेज बस अड्डा पर ब्रेथ एनालाइजर मशीन से चालकों की जांच की। उनको नशा करके बस संचालित न करने का निर्देश दिया। कहा कि शिकायत मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

By Ajay PandeyEdited By: Shivam YadavPublished: Mon, 28 Nov 2022 11:54 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 06:53 AM (IST)
Gonda: कार्य में शिथिलता व अभ्रदता करने के आरोप में पांच रोडवेज कर्मियों की संविदा समाप्त, पांच का हुआ तबादला
बस से कमाई न देने पर पांच कर्मियों का तबादला किया गया है।

संसू, गोंडा: परिवहन निगम के कार्य में शिथिलता व अभ्रदता करने के आरोप में देवीपाटन मंडल के पांच रोडवेज चालकों व परिचालकों की संविदा समाप्त कर दी गई है। बस से कमाई न देने पर पांच कर्मियों का तबादला किया गया है।

loksabha election banner

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज कपिल देव ने बताया कि परिचालक महेंद्र अवस्थी ने शराब पीकर बस अड्डा पर कर्मियों के साथ अभ्रदता की थी। अनुशासनहीनता के आरोप में संविदा समाप्त की गई है। यात्रियों से रुपये लेकर टिकट न देने के मामले में दोषी मिलने पर परिचालक वैभव दुबे को निलंबित किया गया है। इन पर सहायक यातायात अधीक्षक से अभ्रदता का भी आरोप है। 

इसी तरह से बहराइच डिपो में तैनात परिचालक लवकुश दुबे, चालक बलराम दुबे व रामपाल मिश्र की संविदा समाप्त की गई है। इसके अलावा बलरामपुर डिपो के संविदा परिचालक निरंकार सिंह की बिना सूचना अनुपस्थित रहने पर संविदा समाप्त की गई है। 

वहीं, आय कम होने पर बहराइच के चार व बलरामपुर डिपो के एक कर्मचारी का तबादला दूसरे डिपो में किया गया है। क्षेत्रीय प्रबंधक अंकुर विकास ने बताया कि मंडल के तीन डिपो के पांच कर्मियों की संविदा समाप्त की गई है। एक परिचालकों को निलंबित किया गया है। पांच के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया गया है। 

चालकों की हुई जांच

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक कपिल देव ने रोडवेज बस अड्डा पर ब्रेथ एनालाइजर मशीन से चालकों की जांच की। उनको नशा करके बस संचालित न करने का निर्देश दिया। कहा कि शिकायत मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

चार माह के लिए बदला रूट

मिश्रौलिया चौकी के पास ओवरब्रिज रेलवे फाटक संख्या-262 का निर्माण चल रहा है। इसको लेकर समपार फाटक से चार माह के लिए दो पहिया वाहन को छोड़कर अन्य सभी प्रकार के वाहनों का रूट बदल दिया गया है। अब बहराइच से गोंडा व बलरामपुर जाने वाले वाहनों को आर्यनगर चौराहा से कटरा, चौरी चौराहा और खरगूपुर के रास्ते इटियाथोक की ओर मोड़ दिया गया है। इसी तरह से मिश्रौलिया से बहराइच के रास्ते लखनऊ की ओर जाने वाले समस्त वाहन डीजल डिपो से आंबेडकर चौराहा के रास्ते से जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.