Move to Jagran APP

गंदगी से बढ़ा खतरा

गोंडा : प्राथमिक विद्यालय परिसर के बगल लगे कूड़े के ढेर से स्कूल गंदगी का केंद्र बन गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Oct 2017 11:47 PM (IST)Updated: Mon, 16 Oct 2017 11:47 PM (IST)
गंदगी से बढ़ा खतरा

गोंडा : प्राथमिक विद्यालय परिसर के बगल लगे कूड़े के ढेर से स्कूल गंदगी का केंद्र बन गया है। जिससे विद्यालय के सैकड़ों छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य के प्रभावित होने का खतरा बढ़ गया है। नालियां ब्लाक संसाधन केंद्र के बगल बह रही हैं। यही नहीं ब्लाक संसाधन केंद्र के अगल व बगल एक तरफ प्राथमिक विद्यालय मसकनवा तो दूसरी ओर जूनियर विद्यालय मसकनवा और थोड़ी दूर पर ही कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय स्थित है।

loksabha election banner

दर्जनों की संख्या में शिक्षक व शिक्षिकाएं बीआरसी कार्यालय पर आती हैं। पूरे ब्लाक के प्राथमिक एवं जूनियर विद्यालय का संचालन व योजनाओं का क्रियान्वयन इसी केंद्र से होता है। सैकड़ों की संख्या में छात्र एवं छात्राएं इसी रास्ते से गुजरते हैं। खुली नालियां बजबजा रही हैं। कीचड़ व गंदगी पार कर बच्चों को विद्यालय आना-जाना पड़ता है। छात्र व छात्राओं को वहीं बैठकर पठन-पाठन करना पडता है। विद्यालयों के ठीक सामने व बगल कूड़ा करकट, जल भराव, सड़ांध व गंदगी के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ता है। संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ गया है। पंचायत भवन रानीजोत के बगल लगे कूड़े के ढेर से लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साफ सफाई न होने से मोहल्ले वासियों का जीना दूभर है। यही नहीं पूरे ग्राम पंचायत में जगह-जगह लगे कूड़े कचड़े के ढेर सफाई व्यवस्था की पोल खोलते हैं। कस्बे के ग्रामीण इलाकों भी यही से जुडते हैं। खंड शिक्षा अधिकारी ओंकार नाथ वर्मा ने बताया कि प्रधान से शिकायत की गयी है। जल्द ही फैली गंदगी व जल भराव को ठीक कराया जायेगा। इसकी शिकायत ग्रामवासियों ने भी ब्लॉक व तहसील दिवस में की है। एडीओ पंचायत कनिक राम वर्मा ने कहा कि शिकायत मिली है। जल्द ही सफाई व्यवस्था कराई जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.