Move to Jagran APP

बांध निर्माण के लिए जमीन देने को राजी नहीं किसान

कर्नलगंज (गोंडा) : सोमवार को प्रशासन ने एल्गिन-चरसड़ी बांध निर्माण के लिए भूमि न देने वाले कि

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 12:24 AM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 12:24 AM (IST)
बांध निर्माण के लिए जमीन देने को राजी नहीं किसान
बांध निर्माण के लिए जमीन देने को राजी नहीं किसान

कर्नलगंज (गोंडा) : सोमवार को प्रशासन ने एल्गिन-चरसड़ी बांध निर्माण के लिए भूमि न देने वाले किसानों के साथ नकहरा गांव में बैठक की। अधिकारियों ने किसानों से बांध निर्माण के लिए भूमि देने की अपील की। किसानों ने विरोध करते हुए एक स्वर में अपनी जमीन न देने का एलान किया।

loksabha election banner

किसानों ने कहा कि अपने गांव का अस्तित्व खत्म कराने के लिए भूमि दे दें, ऐसा कभी नहीं होगा। ¨सचाई विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि नकहरा गांव को बचाने के लिए तत्कालीन जिलाधिकारी ने अस्थाई बांध का निर्माण एक विकल्प के रूप में कराने का निर्णय लिया था। संबंधित विभाग के अधिकारियों ने साजिश के तहत गलत आरोप लगाकर प्रधान प्रतिनिधि महेश गुप्ता को जेल भेजवा दिया था। एडीएम रत्नाकर मिश्र व अधिशासी अभियंता विश्वनाथ शुक्ल ने बताया कि यदि बांध निर्माण के लिए किसान भूमि देने के लिए राजी नहीं हुए तो अधिग्रहण की कार्यवाही शुरू की जाएगी, जिसमें किसानों को नुकसान होगा। एसडीएम रमाकांत वर्मा, तहसीलदार मिश्री ¨सह चौहान, नायब तहसीलदार शिवदयाल तिवारी, सहायक अभियंता अमरेश ¨सह, अवर अभियंता अनिल श्रीवास्तव मौजूद थे। बैठक समाप्त होने के बाद अधिकारियों ने अस्थाई बांध का निरीक्षण किया।

रास्ता किया अवरुद्ध

अधिकारी अपने वाहन में बैठकर जाने लगे तो महिलाओं ने विरोध स्वरूप रास्ते पर कुर्सी डालकर अवरुद्ध कर दिया, जिस पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने उन्हें समझाया। महिला पुलिस कर्मियों ने महिलाओं को अलग करके अधिकारियों के वाहनों के लिए रास्ता दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.