संसू, गोंडा: मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया। मंगलवार की भोर तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने किसानों की मुश्किल बढ़ा दी। धान व गन्ने की फसलें गिरकर धराशाई हो गई। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि नगर क्षेत्र में जलभराव की समस्या रही।

वैसे तो सोमवार की रात मौसम बिगड़ गया। तेज हवाएं चलने के साथ ही आसमान पर बादल छा गए। मंगलवार की भोर में बारिश शुरू हो गई। करीब एक घंटे तक हुई झमाझम बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी। बारिश के कारण धान, गन्ना, मक्का की फसलें गिर गई। परसपुर: तेज हवा व बारिश के कारण किसानों की फसलें गिरने से मुश्किल बढ़ गई है। वजीरगंज: किसान राम कृपाल मिश्र ने बताया कि खेतों में पानी भर गया है। तेज हवा चलने से फसलें गिर गई हैं। बालेश्वरगंज: जमादार पुरवा के बेचू मौर्य का कहना है कि सब्जी की खेती का नुकसान हुआ है। इसके अतिरिक्त अन्य ग्रामीण इलाकों में बारिश के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कृषि वैज्ञानिक डा. उपेंद्र सिंह का कहना है कि 18.5 मिली मीटर बारिश रिकार्ड की गई है। बुधवार को भी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

----------

जलभराव से मरीज हुए बेहाल

- जिला अस्पताल में बारिश के कारण हुए जलभराव ने मरीजों की मुश्किल बढ़ा दी। क्षेत्रीय निदान केंद्र के सामने बारिश का पानी भर गया। इससे होकर मरीजों को जांच के लिए जाना पड़ा। यही हाल, विष्णुपुरी कालोनी का रहा। यहां की गलियों की नालियां टूटने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है। आवास विकास कालोनी, सेमरा कालोनी में समेत मुहल्लों में भी यह समस्या रही। नागरिकों ने इस समस्या को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से उठाया है।

----------

खेलकूद प्रतियोगिता स्थगित

- जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में युवा कल्याण विभाग ने खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया था। बारिश के कारण मैदान पर पानी भर गया। इससे प्रतियोगिता को स्थगित करना पड़ा। जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रदीप कुमार तिवारी ने बताया कि जल्द ही नई तिथि घोषित की जाएगी।

Edited By: Jagran