गोंडा: नगरवासियों को पेयजल में हो रही समस्या से अब निजात मिलने वाली है। साढ़े चार करोड़ रुपये की लागत से बिछाई गई नई पाइप लाइन को पंप हाउस से जोड़ने के लिए रविवार से (इंटर कनेक्शन) कार्य किया जाएगा। इसे अलग-अलग स्थानों पर 15 दिन में पूरा किया जाना है। इस दौरान पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी। जलकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार असुविधा से बचने के लिए पानी भरकर रख लें।

नगर पालिका परिषद गोंडा में कुल 27 वार्ड हैं। गोंडा-लखनऊ मार्ग पर करीब 13.6 किलोमीटर लंबी पुरानी पाइप लाइन है। ऐसे में पाइप लाइन जर्जर होने के कारण लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा था। पाइप लाइन में लीकेज के कारण काफी पानी बहता रहता था। इसी बीच गोंडा-लखनऊ मार्ग पर फोरलेन का निर्माण कराया गया। ऐसे में पुरानी पाइप लाइन और दब गई। वर्तमान में यह पाइप लाइन कई जगह पर लीक है। हालांकि नई पाइप लाइन डाली गई है, लेकिन अभी तक पंप हाउस से इसे जोड़ा नहीं जा सका है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

जलकल का काम देख रहे पीयूष यादव का कहना है कि रविवार को दुखहरण नाथ मंदिर के पास गुड्डूमल चौराहे को जाने वाली रोड पर सुबह दस बजे से पाइप लाइन को जोड़ने का कार्य किया जाएगा। इस दौरान पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी। असुविधा से बचने के लिए लोग पानी भरकर रख लें। अगले 15 दिनों के भीतर नगर में अलग-अलग स्थानों पर इंटर कनेक्शन किया जाएगा। इससे जुड़े विभागों के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

Edited By: Jagran