गोंडा: शहर के सभी 27 वार्डों में बीस-बीस लाख रुपये से विकास कार्य कराया जाएगा। सभासदों से कहा गया है कि इसके लिए वह खुद प्रस्ताव तैयार करके एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराएं, जिससे चौदहवें वित्त आयोग से काम कराया जा सके। साथ ही सीवर लाइन मुद्दे के निदान का भरोसा दिया गया है।

सोमवार को शहर के शहीदे आजम भगत ¨सह इंका से रैली को हरी झंडी दिखाने के बाद गांधी पार्क में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि स्वच्छता को अपनी दिनचर्या और जीवन का अंग बनाना है। हमें अपनी आदत में शामिल करना होगा। स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता में बेहतर अंक पाने वाले नौ जिलों में गोंडा के दो नगरीय क्षेत्र मनकापुर व नवाबगंज भी हैं, इसलिए नेशनल रैं¨कग में गोंडा को इस बार आगे लाने के लिए मिलकर पहल की जाए। एक-एक वार्ड को स्वच्छ बनाया जाए। सभासद खुद इसकी मानीट¨रग करें। संचालन केके श्रीवास्तव ने किया। इस मौके पर डीएम कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव, एसपी आरपी ¨सह, एडीएम रत्नाकर मिश्र, नगर पालिका अध्यक्ष उज्मा राशिद, पूर्व पालिकाध्यक्ष कमरुद्दीन, ईओ विकास सेन सहित अन्य मौजूद थे।

लिया संकल्प : रैली में शहर के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने हिस्सा लेकर जागरूकता की मुहिम फैलाने का आह्वान किया। साथ ही स्कूली बच्चों ने कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। बाद में नगर विकास मंत्री ने लोगों को संकल्प दिलाया। कार्यक्रम में डॉ. जितेंद्र ¨सह, डॉ. रेखा शर्मा, डॉ. उमा ¨सह, संजय ¨सह, प्रत्यूष राज, राजेश मिश्र व अभिषेक दुबे मौजूद थे।

Posted By: Jagran