Move to Jagran APP

UP News: प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने की पति की हत्या, पुलिस ने खोले राज

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के कासिमाबाद में ईंट-भट्ठा पर मजदूर डब्लू की हत्या कोई और नहीं बल्कि पत्नी ऊषा अपने प्रेमी अभिषेक संग मिलकर की थी। इसका पर्दाफाश पुलिस ने शनिवार को किया। सुबह पुलिस गिरफ्त में आए आरोपितों से पूछताछ की गई तो वे पूरी कहानी उगल दिए। तलाशी में उनके पास से हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार बरामद किया।

By Manoj Kumar Gupta Edited By: Abhishek Pandey Sun, 09 Jun 2024 03:38 PM (IST)
UP News: प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने की पति की हत्या, पुलिस ने खोले राज
UP News: प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने की पति की हत्या, पुलिस ने खोले राज

संवाद सहयोगी, गाजीपुर। कासिमाबाद के सिउरा ईंट-भट्ठा पर मजदूर डब्लू की हत्या कोई और नहीं बल्कि पत्नी ऊषा अपने प्रेमी अभिषेक संग मिलकर की थी। इसका पर्दाफाश पुलिस ने शनिवार को किया। सुबह पुलिस गिरफ्त में आए आरोपितों से पूछताछ की गई तो वे पूरी कहानी उगल दिए। तलाशी में उनके पास से हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार बरामद किया। शाम को एसपी ओमवीर सिंह ने दोनों को मीडिया के सामने पेश किया।

दो जून को सिउरा गांव स्थित ईंट-भट्ठे पर सो रहे मऊ जनपद के हलधरपुर थाना क्षेत्र के इसहाकपुर गांव निवासी मजदूर डब्लू की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन की तो हत्या की सुई पत्नी के इर्द-गिर्द घूमने लगी। इसी बीच शनिवार को सूचना मिली कि मजदूर की हत्या में शामिल दो आरोपित बहादुरगंज सिउरा गांव स्थित ईंट-भट्ठे के पास मौजूद हैं। वे कहीं भागने के फिराक में वाहन का इंतजार कर रहे हैं। पुलिस दोनों को पकड़कर थाने लाई। शुरू में आरोपित पुलिस को गुमराह करने लगे। कड़ाई की गई तो टूट गए।

ऊषा ने बताया कि वह बरेसर थाना क्षेत्र के कन्हौरा खुर्द गांव निवासी अभिषेक से प्रेम करती है, और उसके साथ ही रहना चाहती थी। इसके अलावा वह समूह से रुपये ली थी। प्रेमी अभिषेक ने उससे बताया कि अगर पति-पत्नी में से किसी एक की मृत्यु हो जाती है तो समूह से लिए गए रुपये नहीं लाैटाना पड़ेगा। प्रेमी की बात सुनकर ऊषा ने योजना बनाई कि अगर पति को रास्ते से हटा दिया जाता है तो समूह से लिए गए ऋण से मुक्ति भी मिल जाएगी और प्रेमी का साथ भी मिल जाएगा।

मऊ के तीन समूहों से ली थी 1.30 लाख का कर्ज

ऊषा ने मऊ जनपद के तीन समूहों से 1.30 लाख रुपये कर्ज भी ली थी। इसमें मऊ के दो समूहों से 60 व 40 हजार रुपये ली थी, जबकि इंदारा के स्वयं सहायता समूह से 30 हजार रुपये के ऋण लिए थे। कुल 1.30 लाख का कर्ज जमा नहीं कर पा रही थी। इसको लेकर वह काफी परेशान रहती थी। इसी को लेकर ही उसने प्रेमी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया।