Move to Jagran APP

सत्य का रास्ता अपनाने से होगा कल्याण

गाजीपुर मानव धर्म प्रसार प्रवर्तन समाजसेवी संस्था वयेपुर देवकली का रामनिवास बिद के अहाते में तीन दिवसीय सातवां वार्षिक सम्मेलन में संतो के प्रवचन सुनकर लोग धन्य हो गए। संत दयाराम दास ने कहा कि इस धरती पर जो भी माता पिता गुरु देवता के आदेशों का अनुपालन नहीं करता

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 08:19 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:10 AM (IST)
सत्य का रास्ता अपनाने से होगा कल्याण
सत्य का रास्ता अपनाने से होगा कल्याण

जासं, गाजीपुर : मानव धर्म प्रसार प्रवर्तन समाजसेवी संस्था बयेपुर देवकली के रामनिवास बिद के अहाते में तीन दिवसीय सातवां वार्षिक सम्मेलन में संतों का प्रवचन सुनकर लोग धन्य हो गए। संत दयाराम दास ने कहा कि इस धरती पर जो भी माता पिता गुरु देवता के आदेशों का अनुपालन नहीं करता  तथा साधु-संतों से अपनी सेवा करवाता है वही दानव है और जो अपने माता पिता गुरु बड़े लोगों के आदेश का पालन करते हैं। वही सच्चे मानव कहलाने के अधिकारी हैं। संत राहुल महाराज ने कहा कि जिसके जीवन में मां हो उसके जीवन में किसी भी चीज की जरूरत नहीं है। इस धरती पर  माता पिता गुरु का सबके ऊपर ऋण होता है पिता गुरु के कर्ज से मुक्ति मिल सकती है । लेकिन जीवन में माता के ऋण से कभी भी मुक्ति नहीं मिल सकती मां की ममता के आंचल में बड़ी ताकत होती है। सम्मेलन में प्रभुनाथ, विजय बहादुर, अंबिका, रामनरेश, परमहंस, जयप्रकाश, संत भोला दास, विजेंद्र दास, नंदलाल दीनबंधु, राजा पासवान, राधेश्याम पासवान, उदय पासवान, सुनील सूर्य बली आदि थे। संचालन सुखपाल दास एवं आभार आयोजक राम निवास बिद ने जताया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.