जासं, गाजीपुर : जनपद में हाईरिस्क प्रांतों से लौटे दो प्रवासी और शनिवार को कोरोना पॉजिटिव मिले। इसमें जखनियां के रघुनाथपुर गांव के एक व बिरनों के भड़सर गांव के एक प्रवासी शामिल हैं। दोनों संक्रमितों को उपचार के लिए मुहम्मदाबाद स्थित कोविड लेवल वन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा जौनपुर कोविड अस्पताल में भर्ती नौ संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। अब जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या जहां 103 हो चुकी है, वहीं एक्टिव मामले 64 रह चुके हैं, जबकि 39 स्वस्थ हो चुके हैं।

मुंबई में रहकर अपना व परिवार का पालन पोषण करने वाले प्रवासी कामगार ज्यादा कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं, जिससे जनपद में मरीजों का आंकड़ा एक सप्ताह के अंदर 100 से अधिक हो गया। हालांकि इनके स्वस्थ होने की रफ्तार तो तेज नहीं, लेकिन दो व तीन दिन के अंतराल पर आधा दर्जन से ऊपर संक्रमितों के ठीक होने से सक्रिय केस ज्यादा नहीं हैं। जनपद के लिए यह काफी राहत भरी है। मुंबई से बीते 25 मई को लौटे जखनियां के रघुनाथपुर निवासी एक व बिरनो के भड़सर गांव के एक प्रवासी का स्वैब क्वारंटाइन सेंटर से बीते 26 मई को वाराणसी भेजा गया था। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेडिकल टीम उपचार के लिए मुहम्मदाबाद स्थित कोविड लेवल वन अस्पताल लेकर रवाना हो गई।

-

मुंबई व गुजरात से लौटे 109 का भेजा गया स्वैब

मुंबई व गुजरात से लौटे व संक्रमितों के संपर्क में आए 109 लोगों का स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा गया। इसमें 10 ऐसे लोग हैं जो कोरोना संक्रमितों के संपर्क में रहे हैं, जबकि अन्य 99 प्रवासी हैं। डा. स्वतंत्र सिंह ने बताया कि इन सभी को रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर में आइसोलेट कर मेडिकल टीम द्वारा निगरानी की जा रही है।

-

रघुनाथपुर गांव हॉटस्पाट एरिया घोषित

जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य के निर्देश पर जखनियां तहसील के रघुनाथपुर गांव को हॉटस्पाट के रूप में घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में स्थित दुकानों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों एवं अन्य गतिविधियों पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। आवश्यक वस्तुओं, दवाओं व साफ-सफाई एवं सुरक्षा में लगे अधिकारियों/कर्मचारियों के अतिरिक्त किसी भी व्यक्ति का आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित हेागा। वस्तुओं की आपूर्ती, स्वच्छताकर्मी एवं सुरक्षा में लगे व्यक्ति/कर्मी भी सक्षम स्तर द्वारा निर्गत आदेश के माध्यम से ही आवागमन करेंगे।

-

दो और प्रवासी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिन्हें मुहम्मदाबाद स्थित कोविड लेवल वन अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि जौनपुर में भर्ती जनपद के नौ कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं, जिन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है।

-डा. जीसी मौर्या, सीएमओ ।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस