जागरण संवाददाता, गाजीपुर : नंदगंज थाना क्षेत्र के देवकली बस स्टैंड के पास व जंगीपुर के नसीरपुर चौराहे पर शुक्रवार की रात तेज रफ्तार ट्रक ने आटो व सफारी में जोरदार धक्का मार दिया। इससे आटो सवार यशोदा गुप्ता (60) और सफारी में बैठे ओमप्रकाश राम (45) की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सफारी से भिड़ंत इतनी जोरदार थी कि ट्रक खाई में पलट गया और सफारी के परखच्चे उड़ गए। यही हाल देवकली बस स्टैंड पर हुए हादसे में आटो का भी था। दोनों हादसों में सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आटो सवार सभी लोग एक ही परिवार के हैं।

देवकली : स्थानीय गांव निवासी मेवाराम गुप्ता का परिवार सैदपुर कोतवाली क्षेत्र डहरा कला अपने रिश्तेदार द्वारा बनवाए गए शिव मंदिर में दर्शन के लिए आटो से गया था। लौटते समय देवकली बस स्टैंड के पास शुक्रवार की देर रात गाजीपुर-वाराणसी मार्ग पर तेज रफ्तार ट्रक ने धक्का मार दिया। हादसे के बाद चालक ट्रक सहित फरार हो गया। मेवाराम गुप्ता की पत्नी यशोदा गुप्ता (60), दयाल गुप्ता (40), इनकी पुत्री परी गुप्ता (10), चालक राजू गुप्ता (35), दयाल गुप्ता की पत्नी उर्मिला गुप्ता (38) घायल हो गईं। लोगों ने तत्काल पुलिस के साथ ही 108 एम्बुलेंस को घटना की जानकारी दी। एम्बुलेंस से घायलों को सैदपुर अस्पताल लाते समय यशोदा की रास्ते में मौत हो गई, जबकि गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने दयाल और उसकी पुत्री परी को ट्रामा सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। चालक राजू और उर्मिला का उपचार सैदपुर अस्पताल में चल रहा है। यशोदा की मौत से परिवार में कोहराम मचा रहा। थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

---

दावत खाकर लौटते वक्त ट्रक व भिड़ंत में एक की मौत

मनिहारी : जंगीपुर थाना क्षेत्र के नसीरपुर चौराहे के पास स्थित जंगीपुर-बहरियाबाद मार्ग पर शुक्रवार की रात करीब 12 बजे ट्रक व सफारी में टक्कर से मऊ स्थित रानीपुर थाना क्षेत्र के मनसड़ी गांव ओमप्रकाश राम (45) की मौत हो गई, जबकि इसी गांव निवासी व सफारी में सवार जिला पंचायत सदस्य अशोक कुमार (40), हजारी चौहान (35) व बलिराम चौहान (65) गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया, जहां अशोक कुमार और हजारी चौहान की हालत गंभीर होने पर उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया गया। ये सभी लोग सरौली उर्फ पहेतिया से दावत खाकर लौट रहे थे। गाजीपुर-दुल्लहपुर मार्ग से मऊ के लिए जा रहे थे कि सरौली उर्फ पहेतिया एफसीआई गोदाम से सरकारी गेहूं लेकर सादात जा रहे ट्रक से नसीरपुर चौराहे पर इनकी सफारी टकरा गई। टक्कर से सफारी दूसरी तरफ घूम गई। वहीं ट्रक का गुल्ला टूटने पर वह 20 मीटर दूर जाकर सड़क किनारे खाई में पलट गया।

---

घटना से लोगों में रोष

देवकली : इस हादसे को लेकर लोगों में रोष था। उनका कहना था कि फोरलेन पर सर्विस लेन नहीं होने से आए दिन तेज रफ्तार से वाहन गुजरने के कारण आएदिन हादसे हो रहे हैं। बावजूद इसके एनएचआइ व जिला प्रशासन सर्विस लेन का निर्माण कराने को लेकर मूकदर्शक बना हुआ है, जिसका खामियाजा लोगों को अपनी जान गंवाकर चुकाना पड़ रहा है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021