Move to Jagran APP

तीन चिकित्सकों के एक साथ स्थानांतरण से परेशानी

स्थानीय सीएचसी पर एक साथ तीन चिकित्सकों का अन्य जगहों ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 07:47 PM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 07:47 PM (IST)
तीन चिकित्सकों के एक साथ स्थानांतरण से परेशानी

जागरण संवाददाता, सादात (गाजीपुर) : स्थानीय सीएचसी पर एक साथ तीन चिकित्सकों का अन्य जगहों पर स्थानांतरण हो जाने से रोगियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर एक वर्ष से तैनात महिला चिकित्सक डा. निष्ठा यादव, डेंटिस्ट डा. शिवम पांडेय व चिकित्सक डा. सुनील कुमार का स्थानांतरण हो गया। महिला चिकित्सक डा. निष्ठा यादव का स्थानांतरण गाजियाबाद वहीं अन्य दो डाक्टर जनपद के खानपुर पीएचसी पर स्थानांतरित हो गए।

loksabha election banner

पांच चिकित्सकों वाले इस स्वास्थ्य केंद्र में से एक साथ तीन चिकित्सकों का स्थानांतरण हो जाने से उपचार के लिए आने वाले काफी लोग शासन-प्रशासन की इस व्यवस्था पर हैरानी जता रहे हैं। गौरतलब है कि करीब डेढ़ वर्ष पूर्व यह सादात सीएचसी बनी है। तब शासन के द्वारा नए डाक्टर व स्टाफ सहित अन्य सुविधाओं को यहां पर बढ़ोतरी की थी। इस सीएचसी पर प्रतिदिन करीब दो सौ से ज्यादा मरीज उपचार के लिए काफी दूर दूर से आते हैं। कोरोना टीकाकरण के लिए तो प्रतिदिन चार से पांच सौ लोग पहुंच रहे हैं। सबसे अधिक परेशानी महिलाओं को हो रही हैं। तरह तरह की रोगों से जकड़ी महिलाएं अपनी बीमारियों को महिला डाक्टर से बेफ्रिक हो कर खुले मन से बताती हैं। अब महिला चिकित्सक के नहीं होने से वे परेशान हैं। हुरमुजपुर गांव निवासी शिक्षक राकेश पांडेय, संतोष सिंह, सादात नगर निवासी पूर्व सभासद विनय प्रकाश, सभासद शमीम अंसारी, मु.आजाद, अजय यादव, विनोद ठाकरे आदि ने शासन से मांग की है कि इस सीएचसी पर ज्यादा से ज्यादा चिकित्सक पुन: तैनात किए जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.