जागरण संवाददाता, गाजीपुर : रेलवे सुरक्षा बल, सीआइबी (क्राइम इंटेलीजेंस ब्रांच) वाराणसी व राजकीय रेलवे पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में महिला यात्री का मंगलसूत्र चोरी करने वाली मऊ जनपद की तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया। इन महिलाओं के पास से मंगलसूत्र बरामद किया गया। गिरफ्तार महिलाएं सीसीटीवी कैमरे से बचने के लिए बुर्का का सहारा लेती हैं। पुलिस ने तीनों को वाराणसी न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल चली गईं।

गुरुवार को हरिहरनाथ ट्रेन नंबर 14523 में चढ़ते समय भीड़ में ललिता देवी पत्नी दूधनाथ निवासी अमजलपुर जांगीपुर के गले से मंगलसूत्र चोरी कर लिया। पीड़िता के शोर मचाने पर आरपीएफ व जीआरपी पहुंच गई। यात्रियों ने पुलिस को बताया कि तीन बुर्काधारी महिलाएं ट्रेन में सवार हुईं थीं, लेकिन जब पुलिस ने तलाश की तो उनका ट्रेन में पता नहीं चला। घटना के बाद शुक्रवार को सिटी स्टेशन के आरपीएफ इंस्पेक्टर अमित कुमार राय व थानाध्यक्ष जीआरपी अखिलेश मिश्रा ने चेकिंग के दौरान सीमा पत्नी राजन निवासी अमदही जहानागंज, मनीषा पत्नी रामलखन व पुलू पत्नी राज निवासी ताजपुर चिरैयाकोट जिला मऊ को गिरफ्तार किया।

बाथरूम में पहुंचकर बुर्का निकालकर थैले में रख लेती

टीम ने गिरफ्तार महिलाओं के पास से ललिता देवी का मंगलसूत्र बरामद किया है, जिसकी कीमत 40 हजार बताई गई है। रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक अमित राय ने बताया कि पूछताछ में बताया कि रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में महिला यात्रियों का जेवर चोरी को सीसीटीवी कैमरे से बचने के लिए बुर्का पहनकर घटना को अंजाम देती है। महिला यात्री से जेवरात चोरी करने के बाद तुरंत बाथरूम में पहुंचकर बुर्का निकालकर थैले में रख लेती हैं, ताकि कोई पहचान न सके। बताया कि महिलाओं के गैंग में पुरुष भी शामिल हैं। उन्होंने मऊ रूट के कई स्थानों पर घटना करने की बात स्वीकार की है।

सीसीटीवी से पकड़ीं गईं महिलाएं

भले ही महिलाओं ने यात्री का जेवर चोरी करने को सीसीटीवी से बचने के लिए बुर्का का सहारा लिया हो, लेकिन उसी सीसीटीवी से वह पकड़ में आईं। रेलवे पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे से ट्रेन के कोच में महिला यात्री के साथ चढ़ने वाले यात्रियों की जांच शुरू की तो मिला की तीन बुर्काधारी महिलाएं ट्रेन में सवार हो रहीं हैं, जबकि घटना के कुछ ही देर बाद तीन महिलाएं ट्रेन से ही उतर गईं, जो महिलाएं उतरीं उन्होंने बुर्का नहीं पहना था। फिर पुलिस को शक हुआ और पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर तीनों को धर दबोचा।

Edited By: Saurabh Chakravarty

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट