Move to Jagran APP

घर के बाहर सो रहे वृद्ध की सिर कूंचकर हत्या

जासं जखनियां (गाजीपुर) भुड़कुड़ा कोतवाली के झोटना गांव में बुधवार की रात बदमाशों ने घर के बाहर चारपाई पर सो रहे लालजी सिंह (

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 06:09 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 06:09 PM (IST)
घर के बाहर सो रहे वृद्ध की सिर कूंचकर हत्या
घर के बाहर सो रहे वृद्ध की सिर कूंचकर हत्या

जासं, जखनियां (गाजीपुर) : भुड़कुड़ा कोतवाली के झोटना गांव में बुधवार की रात बदमाशों ने घर के बाहर चारपाई पर सो रहे लालजी सिंह (80) की ईंट से सिर कूंचकर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ परिजनों की तहरीर पर गांव के ही एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। वारदात की जानकारी मिलते ही पहुंचे एसपी डा. ओमप्रकाश सिंह ने परिजनों से पूछताछ की। इधर फोरेंसिक टीम घटना स्थल पर घंटों छानबीन करती रही।

loksabha election banner

रोज की तरह लालजी सिंह देर शाम खाना खाने के बाद मकान के बाहर नीम के पेड़ के नीचे चारपाई पर सोने चले गए। गुरुवार की सुबह उनकी पत्नी मनतोरमा देवी जब चाय देने पहुंची तो पति को लहूलुहान देख चीखने-चिल्लाने लगीं। आवाज सुनकर आसपास के लोग घटना स्थल के तरफ दौड़ पड़े। सूचना मिलते ही कोतवाल विवेक श्रीवास्तव के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर वारदात की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। कुछ देर बाद एसपी डा. ओमप्रकाश सिंह, एसपी ग्रामीण चंद्रप्रकाश शुक्ला व सीओ महिपाल पाठक भी घटना स्थल पर पहुंचे व परिजनों से पूछताछ करने के बाद छानबीन में जुट गए। मृतक की पत्नी की ओर से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस गांव के ही पंकज सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्जकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

-

सोने से मना करना नागवार

मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि आरोपित पंकज सिंह आपराधिक किस्म का है। वह कई दिनों से दरवाजे पर आकर शराब पीने के साथ वहीं सो जाता था, जिससे वह ग्रामीणों व पुलिस के नजर में न आ सके। इसी बात को लेकर लालजी सिंह तीन दिन पूर्व कहासुनी भी हुई थी। इस पर आरोपित वृद्ध को जान से मारने की धमकी देकर चला गया। ग्रामीणों ने बताया कि आरोपित पर भुड़कुड़ा कोतवाली में आधा दर्जन संगीन अपराध के मामले दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस कई बिदुओं पर छानबीन करने में जुटी है।

-

वृद्ध की किसी से नहीं थी आदवत, हत्या से ग्रामीण हैरान

लालजी सिंह सामान्य जीवन जीने वाले एक किसान थे। उनकी किसी से कोई अदावत भी नहीं थी। हत्या की जानकारी मिलते ही ग्रामीण को पहले तो विश्वास ही नहीं हुआ। सभी वृद्ध की हत्या से हैरान थे। मृतक के चार पुत्र रामाश्रय, संजय, अजय व रमेश वर्तमान समय में महाराष्ट्र में रहकर जीविकोपार्जन करते हैं। लॉकडाउन के दौरान सभी बाहर हैं। घर पर पत्नी के साथ एक पुत्रवधू, दो छोटे बच्चे व एक विवाहित पुत्री है।

-

घर के बाहर सो रहे वृद्ध की ईंट से सिर कूंचकर हत्या करने के मामले में परिजनों की ओर से मिली तहरीर के आधार पर गांव के ही पंकज सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

-डा. ओम प्रकाश सिंह, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.