जासं, जमानियां (गाजीपुर) : रेल व संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने शनिवार को अपना पूरा समय गंगापार को दिया। वह विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। कहीं उन्होंने नागरिकों का अभिनंदन किया तो कहीं नागरिकों ने उनका। इस क्रम में सरैला में वनवासी समाज के लोगों ने उनका अभिनंदन किया, जिससे वह काफी अभिभूत दिखे। रेल राज्य मंत्री ने कहा कि 28 दिसंबर से बिहार के बक्सर और प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच प्रस्तावित ईएमयू पैसेंजर ट्रेन का संचालन शुरू होगा जिसका उद्घाटन दिल्ली के रेल बोर्ड भवन से किया जाएगा।

नगसर स्थित जगजीवन राम इंटर कालेज में नागरिक सम्मान समारोह व विद्यालय वार्षिकोत्सव में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साढ़े चार वर्षों में देश की संस्कृति को बदलने का कार्य किया है। पिछले 30 वर्षों में भारत सरकार की जो भी बड़ी परियोजना आती थीं वह केवल अमेठी व रायबरेली में ही रह जाती थीं लेकिन देश में भाजपा की सरकार बनी तो केंद्र सरकार की बड़ी परियोजना गाजीपुर में पहुंचने लगी। इस सरकार में पूर्वी उत्तर प्रदेश विकास के केंद्र ¨बदु में आ गया है। पूर्वांचल में रेल नेटवर्क का विस्तार तेजी से हो रहा है। इलाहाबाद से गोरखपुर तक सभी रेल खंडों पर दोहरीकरण व विद्युतीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का कार्य बिना भेदभाव के चल रहा है। ताड़ीघाट को गाजीपुर- मऊ रेल लाइन से जोड़ने के लिए गंगा नदी में निर्माणाधीन रेल कम रोड ब्रिज देश का पहला रेल ब्रिज होगा जो तीन वर्षों में जनता को समर्पित होगा। मोदी सरकार ने डिजिटल इंडिया के माध्यम से गांव-गांव को इंटरनेट व वाईफाई की सुविधा से जोड़कर गांव के बच्चों को भी देश दुनिया से जोड़ने का कार्य कर उन्हें आगे बढ़ाने का कार्य किया है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों को अपने विस में एक-एक प्राथमिक विद्यालय गोद लेने के लिए कहा है। मेरे द्वारा हर विस में 20 प्राथमिक विद्यालयों का आधुनिकरण कराया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक संख्या में बच्चे पहुंचें और शिक्षा का स्तर ऊपर उठे। लोकसभा चुनाव में सपा व बसपा केगठबंधन पर जनता से संवाद भी किया। कहा कि यह गठबंधन प्रदेश के विकास और कानून व्यवस्था के लिए नहीं बल्कि मोदी को रोकने के लिए होरहा है। कल तक यह लोग एक दूसरे से बात नहीं करते थे लेकिन आज रिश्तेदारी जोड़ रहे हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस