Move to Jagran APP

शिक्षकों ने मांगा बीमा कवर व सुरक्षा

गाजीपुर कोरोना काल में जगह-जगह ड्यूटी कर रहे परिषदीय विद्यालयों ने अपने लिए भी चिकित्सकों व पुलिसकर्मियों की तरह बीमा कवर सहित अन्य सुरक्षा की मांग सरकार से की है। इस संबंध में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 06:39 PM (IST)
शिक्षकों ने मांगा बीमा कवर व सुरक्षा
शिक्षकों ने मांगा बीमा कवर व सुरक्षा

जासं, गाजीपुर : कोरोना काल में जगह-जगह ड्यूटी कर रहे परिषदीय विद्यालयों ने अपने लिए भी चिकित्सकों व पुलिसकर्मियों की तरह बीमा कवर सहित अन्य सुरक्षा की मांग सरकार से की है। इस संबंध में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को पत्रक के माध्यम से अपनी मांगों को जिलाधिकारी के समक्ष रखा। साथ ही इसकी प्रतिलिपि बीएसए श्रवण कुमार को भी सौंपी गई। पत्रक में कहा गया है कि परिषदीय शिक्षकों को बिना प्रशिक्षण दिए व कोई सुरक्षा सुविधा उपलब्ध कराए क्वारंटाइन सेंटर, अस्पताल, कंट्रोल रूम सहित प्रवासी कामगारों को सहित अन्य लोगों को सामग्री वितरित करने, कोटे की दुकान पर राशन वितरित करने आदि सहित तमाम जगह लगाया गया है। ऐसे में शिक्षकों व उनके परिवार को कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है। शिक्षक अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं, ऐसे में सरकार उनके लिए भी स्वास्थ्यकर्मियों व पुलिसकर्मियों की तरह बीमा कवर व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराए। प्रतिनिधिमंडल में जिला मंत्री जितेंद्र कुमार यादव सदर ब्लाक अध्यक्ष विरेंद्र यादव आदि शामिल थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.