Move to Jagran APP

साइबर क्राइम रोकने को शाखा प्रबंधकों से मांगा सहयोग

जागरण संवाददाता सैदपुर (गाजीपुर) साइबर क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए स्थानीय पुलिस ने बुधवार को नगर के सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों के साथ बैठककर सुझाव एवं सहयोग मांगा। कोतवाल रविद्रभूषण मौर्य ने कहा कि इन दिनों साइबर क्राइम की घटनाओं में इजाफा हुआ है। साइबर क्रिमिनल आए दिन भोलेभाले लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। इससे आम जनता परेशान हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 07:06 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 07:06 PM (IST)
साइबर क्राइम रोकने को शाखा प्रबंधकों से मांगा सहयोग

जागरण संवाददाता, सैदपुर (गाजीपुर) : साइबर क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए स्थानीय पुलिस ने बुधवार को नगर के सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों के साथ बैठक कर सुझाव एवं सहयोग मांगा। कोतवाल रविद्रभूषण मौर्य ने कहा कि इन दिनों साइबर क्राइम की घटनाओं में इजाफा हुआ है। साइबर क्रिमिनल आए दिन भोलेभाले लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। ऐसे में एक दूसरे के सहयोग और जागरुकता से इन पर नकेल कसा जा सकता है।

loksabha election banner

कहा कि बीते जून में साइबर क्राइम का एक मुकदमा कायम किया गया है। हालांकि कुछ और भी शिकायतें आईं हैं जिनकी जांच की जा रही है। कोतवाल ने एक-एक कर विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधकों से सुझाव मांगा। सभी ने आवश्यक सुझाव दिए और हर प्रकार का सहयोग करने का भरोसा दिया। पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक अजीत कुमार प्रेमी ने कहा कि इस तरह की शिकायतें लेकर भुक्तभोगी भी बैंक में आते हैं लेकिन हम चाह कर भी उनका सहयोग नहीं कर पाते हैं। उन्होंने कहा कि ग्राहकों को हम लोग जागरूक करते हैं कि किसी भी तरह का काल आने पर अपने एटीएम व खाता से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी न दें। यूीबीआइ, एसबीआइ, बैंक आफ बड़ौदा, इलाहाबाद बैंक, एचडीएफसी बैंक आदि बैंकों के शाखा प्रबंधक मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.