जागरण संवाददाता, खानपुर (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के बभनौली निवासी सिपाही अजय यादव के बाद उसकी प्रेमिका इचवल निवासी सोनाली सिंह का बुधवार की भोर में पुलिस अभिरक्षा में सैदपुर के जौहरगंज घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। इससे एक दिन पूर्व सिपाही अजय यादव का भी पुलिस अभिरक्षा में सुरक्षा के मद्देनजर रात में अंतिम संस्कार किया गया था। इस दोहरे हत्याकांड से दोनों के गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। काल डिटेल, वाटसएप संदेश आदि की सहायता से पुलिस भी अब मामले की तह तक पहुंच चुकी है और जल्द ही इसका राजफाश भी हो सकता है। पुलिस इसे आनर किलिग मानते हुए सोनाली के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सोनाली के घर न सिर्फ सोनाली बल्कि अजय यादव की हत्या से संबंधित कई सबूत हाथ लगे हैं। फारेंसिक टीम गहनता से पड़ताल कर रही है।

बभनौली निवासी अजय यादव अमेठी गौरीगंज थाने में सिपाही के पद पर तैनात था। इचवल निवासी सोनाली से उसके प्रेम संबंध थे। दोनों ने वर्ष 2018 में कोर्ट मैरिज तो किया ही था स्वजनों के मना करने के बाद दोनों एक-दूसरे के संपर्क में भी थे। अजय छुट्टी लेकर अपने घर आया था कि सोमवार को उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई और उसके शव को रामपुर स्थित जलनिगम की टंकी के पास सड़क किनारे फेंक दिया गया था। उसके मोबाइल वाटसएप पर मिले संदेश के आधार पर पुलिस को शक हुआ और वह इचवल निवासी सोनाली के घर पहुंची। सोनाली के स्वजनों ने गुमशुदगी की बात बताई थी। इसके बाद पुलिस को आशंका हुई और घर की निगरानी करने लगी। अगले दिन मंगलवार को घर के ठीक पीछे गेहूं के खेत में सोनाली का शव मिलने से सनसनी फैल गई थी। सभी स्वजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ तेज कर दी।

इधर, सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस सोनाली के शव को पोस्टमार्टम के बाद सीधे सैदपुर जौहरगंज घाट ले गई और भोर में अंतिम संस्कार कर दिया। मुखाग्नि उसके दादा अवधराज सिंह ने दी।

बभनौली और इचवल दोनों गावों में सन्नाटा

इस दोहरे हत्याकांड से अजय के गांव बभनौली और सोनाली के गांव इचवल में सन्नाटा पसरा हुआ। पूरे दिन गांव में पुलिस का पहरा लगा हुआ है। सोनाली का जहां शव मिला था वह स्थान और उसके घर को पुलिस ने सील कर रखा है, ताकि जांच में कोई परेशानी न हो। इन दोनों गांवों के सन्नाटों को पुलिस वाहनों के हूटर और उनके बूटों की आवाज ही चीर रही है। पुलिस मामले में और तह तक पहुंचने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

Edited By: Jagran