जासं, खानपुर (गा•ाीपुर) : लखनऊ से वाराणसी जाने वाली सेमी हाइस्पीड ट्रेन क्षेत्र के सिधौना, इशोपुर, बभनौली, भभौरा, अनौनी, सौना से होकर गुजरेगी। इसके लिए जौनपुर से वाराणसी के लिए नए ट्रैक निर्माण का सर्वे शुरू हो गया है। इस संबंध में बुधवार को रेलवे के अधिकारियों ने स्थानीय क्षेत्र में टै्रक निर्माण के लिए भूमि का निरीक्षण किया। रेलवे के इस कदम से जिले वासी काफी रोमांचित हैं कि हाइस्पीड ट्रेन उनके क्षेत्र से गुजरेगी इसका लाभ आने वाले दिनों में उनको जरूर मिलेगा।

सरकार के महत्वाकांक्षी हाई स्पीड ट्रेन रूट में नई दिल्ली से वाराणसी तक 720 किमी की दूरी है। इस योजना के तहत प्रथम चरण में दिल्ली से लेकर वाराणसी तक हाईस्पीड ट्रैक बिछाने की योजना है। पिछले एक महीने में तीसरी बार सिधौना स्थित गोमती नदी के तट से सिधौना गांव के कालीमंदिर से होते हुए इशोपुर, भभौरा, अनौनी, सौना आदि गांवों का विभागीय टीम द्वारा सर्वे किया गया। इस रेलखंड पर भविष्य में सेमी हाईस्पीड ट्रेन के संचालन को देखते हुए बहुत ठोंक बजाकर काम चल रहा है। रेल अधिकारियों की टीम इस रेलखण्ड को बार-बार परख रही है।

---

- बुलेट ट्रेन चलाने के लिए नए ट्रैक निर्माण के लिए प्रारंभिक सर्वे का काम चल रहा है। इसी संबंध में रेलवे टीम स्थानीय क्षेत्र में सर्वे कर रही थी।

-अशोक कुमार, वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस