जासं, गाजीपुर : आदर्श आचार संहिता के अनुपालन को लेकर चलाए जा रहे चेकिग अभियान में रविवार की दोपहर पुलिस को बड़ी सफलता मिली। एक स्कार्पियो से तलाशी में मिले बैग से चार लाख 50 हजार रुपये बरामद हुआ। पैसे से संबंधित सही जानकारी नहीं मिलने पर कोतवाली में पकड़े गए व्यक्ति को बैठाकर पूछताछ की जा रही है।

सदर एसडीएम सत्यप्रिय सिंह, सीओ सिटी डा. तेजबीर सिंह और सीपीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट अमित यादव के नेतृत्व में पीजी कालेज चौराहे पर सघन चेकिग अभियान शुरू किया गया। इस दौरान आधा दर्जन से अधिक वाहनों पर लगे राजनीतिक झंडे और काली फिल्म उतारी गई, तभी आदर्श बाजार की ओर से एक स्कार्पियो आती दिखाई दी। इसे रोकवा कर तलाशी ली गई तो इसमे चार लाख 50 हजार रुपये बरामद हुए। इसमें बैठे मुस्तफाबाद के कलीमुद्दीन अंसारी से पैसे के बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मैं व्यापारी हूं और वसूली करके आ रहा हूं, लेकिन वह इसका ठोस प्रमाण नहीं दे पाए। वहीं गाड़ी चला रहे चालक के पास न तो डीएल था और न ही गाड़ी के सही कागजात मिले। वाहन को देखकर आशंका जताई जा रही है कि किसी राजनीतिक दल के नेता की यह गाड़ी है सही जानकारी नहीं मिलने पर पैसे को जब्त करते हुए पुलिस ने कलीमुद्दीन अंसारी को फ्लाइंग स्क्वायड टीम को सौंप दिया। फ्लाइंग स्क्वायड टीम के प्रभारी व जिला उद्यान अधिकारी डा. एसके वर्मा द्वारा पूछताछ की जा रही है। पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। चेकिग में यातायात प्रभारी सुधीर त्रिपाठी, गोराबाजार चौकी इंचार्ज प्रवीण सहित भारी संख्या में पुलिस व सीआरपीएफ के जवान थे।

----

चेकिग के दौरान एक स्कार्पियो से चार लाख 50 हजार रुपये बरामद हुए हैं। यह कैसा पैसा है? इसकी सही जानकारी नहीं मिलने पर उसे जब्त कर संबंधित से पूछताछ की जा रही है। अगर पैसा किसी राजनीतिक काम से ले जाया जा रहा होगा, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

- डा. तेजबीर सिंह, सीओ सिटी।

Posted By: Jagran