Move to Jagran APP

रोडवेज का सफर हुआ महंगा, जेब करनी होगी ढीली

गाजीपुर रोडवेज का सफर करने के लिए यात्रियों को अब अपनी जेब अधिक ढीली करनी होगी। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने दस पैसे प्रति किलोमीटर रोडवेज का किराया बढ़ा दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 06:39 PM (IST)
रोडवेज का सफर हुआ महंगा, जेब करनी होगी ढीली

जासं, गाजीपुर : रोडवेज का सफर करने के लिए यात्रियों को अब अपनी जेब अधिक ढीली करनी होगी। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने दस पैसे प्रति किलोमीटर रोडवेज का किराया बढ़ा दिया है। इसके चलते अब वाराणसी जाने के लिए आठ रुपये तो आजमगढ़ के लिए सात रुपये अधिक किराया अदा करना होगा।

loksabha election banner

डीजल की बढ़ती कीमत और यात्रियों की कमी के चलते लगातार घाटे में जा रही रोडवेज ने अपनी आया बढ़ाने के लिए किराए में वृद्धि करने का फैसला किया है जो अब चालू हो चुका है। किराया बढ़ने से यात्रियों की बेचैनी बढ़ गई है। उनका कहना है कि रोडवेज किराया में तो वृद्धि कर रहा है लेकिन बसों के रख-रखाव तनिक भी ध्यान नहीं दे रहा है। अधिकतर बसों की हालत काफी खराब हो चुकी है। स्थानीय डिपों में 87 बसें हैं लेकिन जर्जर हालत होने के कारण करीब 25 बसें ऐसी हैं जो डिपो में खड़ी रहती हैं। केवल 60 या 62 बसों का ही संचालन होता है। अगर परिवहन विभाग बसों की हालत की ओर ध्यान दे तो उसकी हालत में सुधार हो सकता है। ---

बढ़ चुका है किराया

संचालन प्रभारी अरविद सिंह ने बताया कि नया किराया चालू हो चुका है। दस पैसे प्रतिकिलोमीटर के हिसाब से किराए में वृद्धि की जा चुकी है। किराया बढ़ने से डिपो के राजस्व में बढ़ोतरी होनी तय है। ---

नया रेट चार्ट स्टेशन पहले अब

मऊ 46 50

आजमगढ़ 77 85

वाराणसी 80 88

गोरखपुर 154 169

लखनऊ 405 443

कानपुर 499 547


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.